Move to Jagran APP

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर की कॉपियों की जांच इस हफ्ते होगी पूरी, जानें कब आएंगे नतीजे

UPMSP द्वारा हाईस्कूल तथा इंटरमीडिएट की कॉपियों की जांच का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स परीक्षाफल (UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results) जारी किए जाने की तारीख को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं। मूल्यांकन पूरा होने के बाद UPMSP द्वारा परिणाम जारी किए जाने की तैयारियां की जाएंगी और इसके अनुसार ही तारीख का ऐलान किया जाएगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Fri, 29 Mar 2024 11:29 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2024 11:30 AM (IST)
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर की कॉपियों की जांच इस हफ्ते होगी पूरी, जानें कब आएंगे नतीजे
UP Board 10th 12th Result 2024 kab aayega: हाई स्कूल और इंटर के 50 लाख स्टूडेंट्स को नतीजों का इंतजार।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को अब परीक्षाफल (UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results) का इंतजार है। दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा हाई स्कूल (10वीं) तथा इंटरमीडिएट (12वीं) कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों की जांच तेजी से पूरा किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा इस माह की शुरूआत में जारी आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार कॉपियों की जांच 16 मार्च से की जाएगी तथा इसे इस माह के आखिर तक यानी 31 मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results: कब आएंगे नतीजे?

ऐसे में जबकि UPMSP द्वारा हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की कॉपियों की जांच का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है, इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स परीक्षाफल (UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results) जारी किए जाने की तारीख को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं। मूल्यांकन कार्य पूरा किए जाने के बाद UPMSP द्वारा परिणाम जारी किए जाने की तैयारियां की जाएंगी और इसके अनुसार ही तारीख का ऐलान किया जाएगा। पिछले वर्ष के पैटर्न को देखें तो मूल्यांकन पूरा होने के 3 सप्ताह बाद नतीजे घोषित जाते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पिछले वर्ष की तरह ही इस साल भी यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 की घोषणा 25 अप्रैल से पहले की जा सकती है।

यह भी पढ़ें - UP Board Result 2024: हाईस्कूल और इंटर की दी है परीक्षा तो जान लें यूपी बोर्ड कब जारी कर सकता है रिजल्ट

UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results: ऐसे जानें आधिकारिक अपडेट

ऐसे में स्टूडेंट्स को हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट परीक्षाफल (UPMSP UP Board 10th 12th 2024 Results) की तारीख को लेकर अपडेट के लिए UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए। हालांकि, स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि यूपी बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं के नतीजों की घोषणा परिषद के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, results.upmsp.edu.in पर की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.