Move to Jagran APP

UKPSC Group C Exam Calendar 2022: यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी, जानें किस डेट में होगा कौन सा एग्जाम

UKPSC Group C Exam Calendar 2022 उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से जारी नोटिस के अनुसार उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल और अन्य पदों के लिए नोटिस 7 अक्टूबर को जारी किया जाएगा। वहीं परीक्षा 18 दिसंबर 2022 के लिए निर्धारित की गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 04:06 PM (IST)
UKPSC Group C Exam Calendar 2022: यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी, जानें किस डेट में होगा कौन सा एग्जाम
यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी हो चुका है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UKPSC 2022: यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Uttarakhand Public Service Commission) ने ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आधिकारिक साइट psc.uk.gov.in पर रिलीज किया गया है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे पोर्टल पर जाकर पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

जारी शेड्यूल के अनुसार, फारेस्ट गार्ड परीक्षा के लिए 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा, जबकि इस पद के लिए एग्जाम जनवरी में 22 तारीख को किया जाएगा। हालांकि परीक्षा की तिथि अस्थायी है। इसी तरह असिस्टेंट अकाउंटे्ट/ ऑडिटर के पदों पर आवेदन के लिए भर्ती सूचना 28 अक्टूबर को रिलीज होगी। वहीं इस पद की फरवरी अगले साल फरवरी में 12 तारीख, 2022 को आयोजित होने की संभावना है। इनके अलावा, पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 12 नवंबर, 2022 से 15 नवंबर, 2022 तक आयोजित की जानी है। वहीं वन अधिकारी परीक्षा स्थगित कर दी गई है और संशोधित तिथियां जारी की गई है।

UKPSC Group C Exam Calendar: यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा का कैलेंडर देखने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

यूकेपीएससी ग्रुप सी भर्ती परीक्षा का कैलेंडर देखने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार यूकेपीएससी की आधिकारिक साइट psc.uk.gov.in पर जाएं। अब घोषणा अनुभाग के तहत नोटिस की जांच करें। अब परीक्षा नोटिस पर क्लिक करें और एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। इसके बाद, फ़ाइल डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए रखें।

बता दें कि यूकेपीएससी के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बीते दिन 26 सितंबर, 2022 को अधिकारियों के साथ बैठक कर परीक्षा कैलेंडर पर चर्चा की थी। उन्होंने इस दौरान कहा था, कि आयोग समयबद्ध तरीके से परीक्षा आयोजित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस साल की शुरुआत में आयोग द्वारा कुल 23 परीक्षाओं को अधिसूचित किया गया था। इनमें से 18 का सफलतापूर्वक संचालन किया जा चुका है। बाकी 5 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है और यह psc.uk.gov.in पर उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.