Move to Jagran APP

TS EAMCET 2019: आवेदन पत्र हुए जारी, जानिए- क्‍या है अंतिम तिथि

ऑनलाइन आवेदनों में सुधार विंडो 6-9 अप्रैल के बीच सभी उम्मीदवारों के लिए खुली होगी। जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-हैदराबाद टीएस ईएएमसीईटी का संचालन करेगा।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 12:11 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 12:11 PM (IST)
TS EAMCET 2019: आवेदन पत्र हुए जारी, जानिए- क्‍या है अंतिम तिथि
TS EAMCET 2019: आवेदन पत्र हुए जारी, जानिए- क्‍या है अंतिम तिथि

नई दिल्‍ली, जेएनएन। तेलंगाना इंजीनियरिंग एग्रीकल्चर एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट(TS EAMCET) 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से आरंभ हो गई है। TS EAMCET की परीक्षा तेलंगाना स्‍टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन की ओर से जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (JNTU) कराती है। परीक्षा के लिए आवेदन पत्र ऑनलाइन 6 मार्च से 5 अप्रैल तक बिना विलंब शुल्क के स्‍वीकार होंगे।

loksabha election banner

जेएनटीयू हैदराबाद के द्वारा TS EAMCET 2019 के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार तेलंगाना EAMCET की परीक्षा 3 से 9 मई तक कराई जाएंगी। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार संस्‍थान की आधिकारिक वेबसाइट tsche.ac.in पर जाकर परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदनों में सुधार विंडो 6-9 अप्रैल के बीच सभी उम्मीदवारों के लिए खुली होगी। जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-हैदराबाद टीएस ईएएमसीईटी का संचालन करेगा। अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपये, जबकि इंजीनियरिंग, कृषि और चिकित्सा क्षेत्र के लिए आवेदन करने वालों के लिए यह 800 रुपये है।

उम्‍मीदवार जो सभी स्‍ट्रीम्‍स के लिए पंजीकरण करना चाहते हैं, उन्हें 800 रुपये (अनारक्षित) और 1600 रुपये का भुगतान करना होगा। 5,000 रुपये और 10,000 रुपये के विलंब शुल्क के साथ, छात्रों को क्रमशः 24 और 28 अप्रैल तक आवेदन करने की अनुमति होगी। सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए शुल्क 800 रुपये और एससी और एसटी श्रेणियों के लिए 400 रुपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.