Move to Jagran APP

Tripura High Court Recruitment 2019: कोर्ट मैनेजर के लिए हो रही भर्ती, ऐसे होगा चयन

Tripura High Court Recruitment 2019 आवेदन करने के लिए उम्मीदवार त्रिपुरा हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट thc.nic.in पर विजिट करना होगा।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 01:24 PM (IST)
Tripura High Court Recruitment 2019: कोर्ट मैनेजर के लिए हो रही भर्ती, ऐसे होगा चयन
Tripura High Court Recruitment 2019: कोर्ट मैनेजर के लिए हो रही भर्ती, ऐसे होगा चयन

नई दिल्ली, जेएनएन। Tripura High Court Recruitment 2019: हाईकोर्ट में नौकरी की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। यह मौका उन्हें त्रिपुरा हाईकोर्ट दे रहा है। हाईकोर्ट ने कोर्ट मैनेजर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर मांगे हैं। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवेदन कर सकते हैं। आवदेन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2019 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार त्रिपुरा हाईकोर्ट  की ऑफिशियल वेबसाइट thc.nic.in पर विजिट करना होगा।

loksabha election banner

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 500 रुपए का बैंक ड्रॉफ्ट या पोस्टल ऑर्डर को Registrar General, High Court of Tripura, Agartala के पते पर 30 सितंबर, 2019 से पहले पहुंचाना होगा। इस फीस में एससी/एसटी उम्मीदवारों को 250 रुपए की छूट है। ऐसे में उन्हें सिर्फ 250 रुपए का बैंक ड्रॉफ्ट और पोस्टल ऑर्डर जमा करना होगा।

आयु सीमा

इस पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा में 18 वर्ष से 40 वर्ष बीच तय किया गया है। इस मामले में एससी/एसटी उम्मीदवारों को  अधितकतम उम्र के मामले 5 वर्ष छूट दिया जा रहा है। ऐसे में 45 वर्ष के उम्र वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर आवेदन के लिए दो चरणों में परीक्षा देना होगा। पहले चरण में लिखित परीक्षा होगी। पहले चरण में कुल तीन पेपर होंगे। पहला पेपर 100 नंबर, दूसरा पेपर 50 नंबर और तीसरा पेपर 50 नंबर का होगा। दूसरे चरण की परीक्षा में इंटरव्यू और प्रोजेक्ट रिपोर्ट देना होगा। दूसरे चरण के लिए 50 नंबर दिए जाएंगे। चयन के समय के लिए आरक्षित पदों के लिए 5 फीसद की छूट मिलेगी। आधिक जानकारी के लिए आप त्रिपुरा हाईकोर्ट  की ऑफिशियल वेबसाइट thc.nic.in पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.