Move to Jagran APP

TNEA Online counselling 2019: एडमिशन लेना चाहते हैं तो आज ही करें रजिस्ट्रेशन, 10 जुलाई लास्ट डेट

TNEA Online counselling 2019 जो स्टूडेंट्स अन्ना विश्वविद्यालय के कालेजों में प्रवेश चाहते हैं वो 10 जुलाई 2019 तक tneaonline.in पर काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:10 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 07:10 PM (IST)
TNEA Online counselling 2019: एडमिशन लेना चाहते हैं तो आज ही करें रजिस्ट्रेशन, 10 जुलाई लास्ट डेट
TNEA Online counselling 2019: एडमिशन लेना चाहते हैं तो आज ही करें रजिस्ट्रेशन, 10 जुलाई लास्ट डेट

नई दिल्ली, जेएनएन। TNEA Online counselling 2019: जो स्टूडेंट्स अन्ना विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं वो 10 जुलाई, 2019 तक tneaonline.in पर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके लिए उनको प्रारंभिक शुल्क का भुगतान भी करना होगा। पंजीकरण के बाद उम्मीदवारों को उन कॉलेजों और पाठ्यक्रमों के विकल्पों का चयन करना होगा जिन्हें वे लागू करना चाहते हैं।

loksabha election banner

तकनीकी शिक्षा निदेशालय (DTE), चेन्नई ने तमिलनाडु स्थित इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्रक्रिया का दौर 3 जुलाई (बुधवार) से शुरू होगा। छात्रों को 10 जुलाई, 2019 तक tneaonline.in पर ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए खुद को पंजीकृत करना होगा इसी के साथ प्रारंभिक शुल्क का भी भुगतान करना होगा।

पंजीकरण के बाद, उम्मीदवारों को उन कॉलेजों और पाठ्यक्रमों का चयन करना होगा जिसमें वे आवेदन करना चाहते हैं। लॉक-इन विकल्पों के लिए यह विंडो 8 जुलाई से 10 जुलाई तक उपलब्ध होगी। टीएनईए द्वारा एक अस्थायी आवंटन सूची जारी की जाएगी। जो लोग आवंटित कॉलेजों या पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं, उन्हें शुल्क का भुगतान करना होगा और 12 जुलाई तक प्रवेश की पुष्टि करनी होगी। अंतिम सूची 13 जुलाई, 2019 को जारी की जाएगी।

अगर सीटें बची रहती हैं, तो उसके बाद काउंसलिंग के कई राउंड होंगे। दूसरे दौर के लिए पंजीकरण 8 से 12 जुलाई के बीच होगा, इसके बाद तीसरे दौर का पंजीकरण 13 से 17 जुलाई तक और चौथे दौर के लिए 19 जुलाई को 22 जुलाई को शाम 5 बजे तक होगा।

प्रत्येक राउंड के पंजीकरण के तीन दिन बाद ही चुनाव, चयन और लॉक-इन अवधि के लिए समय दिया जाएगा। अस्थायी आवंटन क्रमशः 16, 21 और 26 जुलाई को जारी किया जाएगा। जिसके बाद शुल्क भुगतान और सीट बुकिंग के लिए प्रत्येक राउंड के बाद दो दिन दिए जाएंगे। पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे दौर की अंतिम आवंटन सूची क्रमशः 13, 18, 23 और 28 जुलाई को जारी की जाएगी। अन्ना विश्वविद्यालय के तहत कॉलेजों में प्रवेश के लिए छात्रों का चयन टीएनईए काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा। राज्य के 502 कॉलेजों में लगभग 2.49 लाख सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया आयोजित की जा रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.