Move to Jagran APP

TN Board 12th Exam 2021: तमिलनाडु बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, जानें मूल्यांकन मानदंड पर अपडेट्स

TN Board 12th Exam 2021 बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन मानदंड पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मार्किंग क्राइटेरिया निर्धारित करने के लिए सरकार द्वारा गठित समिति की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव करेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 12:18 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 12:19 PM (IST)
TN Board 12th Exam 2021: तमिलनाडु बोर्ड 12वीं की परीक्षा रद्द, जानें मूल्यांकन मानदंड पर अपडेट्स
कोविड के कारण बारहवीं कक्षा (एचएससी) की परीक्षा को कैंसिल करने का निर्णय

TN Board 12th Exam 2021: तमिलनाडु सरकार ने तमिलनाडु बोर्ड की 12वीं (HSC) परीक्षा 2021 को रद्द कर दिया है। यह घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की है। इस संबंध में प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके जानकारी दी है। टीएन 12वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का निर्णय राज्य के कई हिस्सों में संक्रमण के मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि के कारण लिया गया है।

loksabha election banner

बता दें कि बोर्ड द्वारा 12वीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन मानदंड पर निर्णय लेने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मार्किंग क्राइटेरिया निर्धारित करने के लिए सरकार द्वारा गठित समिति की अध्यक्षता स्कूल शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव करेंगे। मूल्यांकन मानदंडों के तहत दिए गए मार्क्स कॉलेज के पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आधार होंगे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर बोर्ड परीक्षा रद्द करने के फैसले की जानकारी दी है।

वहीं, हाल ही में एक ट्वीट में, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से नीट और अन्य राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को रद्द करने का आग्रह किया है। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मैंने @PMOIndia को पत्र लिखकर छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नीट और अन्य सभी राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को रद्द करने का अनुरोध किया है। क्योंकि, 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने के कारण समान रूप से प्रवेश परीक्षाओं पर भी लागू होते हैं।

गौरतलब है कि इससे पूर्व, तमिलनाडु सरकार ने राज्य में एसएसएलसी और प्लस 1 परीक्षा को रद्द किया था। स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के प्रमोट करने का फैसला किया गया था। वहीं, कॉलेज के स्टूडेंट्स के लिए सभी कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित करने के निर्देश जारी किए गए थे। राज्य सरकार ने कोविड की स्थिति को देखते हुए सभी कोचिंग संस्थानों को फिजिकल क्लासेज निलंबित करने का आदेश दिया था, हालांकि ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करने की अनुमति दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.