Move to Jagran APP

SSC SI ASI PST PET Result 2019 Out: एसआई व एएसआई पदों के लिए पीईटी/पीएसटी के परिणाम घोषित, करें चेक

SSC SI ASI PST PET Result 2019 Out जिन उम्मीदवारों ने पीईटी/पीएसटी में हिस्सा लिया था वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पेपर 2 की परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों की सूची ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 06:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 06:05 PM (IST)
SSC SI ASI PST PET Result 2019 Out: एसआई व एएसआई पदों के लिए पीईटी/पीएसटी के परिणाम घोषित, करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट सेक्शन में जाकर चेक कर सकते हैं परिणाम

SSC SI ASI PST PET Result 2019 Out: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ (CAPFs) में सब इंस्पेक्टर और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2019 के तहत पीईटी/पीएसटी के परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने पीईटी/पीएसटी में हिस्सा लिया था, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। पेपर 2 की परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों की सूची ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर उपलब्ध है।

loksabha election banner

बता दें कि कुल 5954 उम्मीदवारों को पेपर 2 के लिए सफल घोषित किया गया है। जिनमें 5446 पुरुष उम्मीदवार और 508 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। अब इन उम्मीदवारों को पेपर 2 की परीक्षा में शामिल होना होगा। पेपर 2 परीक्षा के आयोजन के संबंध में उचित समय पर घोषणा की जाएगी। परीक्षा की तिथि और एडमिट कार्ड जारी होने से संबंधित नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि पूर्व कार्यक्रम के अनुसार, पेपर 2 की परीक्षा का आयोजन 8 मई 2021 को किया जाना था। लेकिन, देश भर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर 22 अप्रैल को एक नोटिस जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि देश भर में महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए परीक्षा टालने का निर्णय लिया गया है। नोटिस में कहा गया था कि परीक्षा की नई तिथि की घोषणा उचित समय पर की जाएगी।

एसएससी एसआई और एएसआई पेपर 1 परीक्षा 2019 का आयोजन 11 दिसंबर से 13 दिसंबर, 2019 तक हुआ था। इसके परिणाम 14 फरवरी, 2020 को जारी किए गए थे। पेपर 1 में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षा (PST) / शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया गया था। शारीरिक मानक परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा 23 नवंबर, 2020 से 8 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की गई थी। गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 1564 रिक्त पद भरे जाने हैं। डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.