Move to Jagran APP

SSC Selection Posts Phase-VI: जारी हुआ रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक

SSC Selection Posts Phase VI एसएससी ने इन उम्मीदवारों में से 8490 को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। अब ये करीब आठ हजार उम्मीदवार अगले चरण की परीक्षा में बैठेंगे।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 01:06 PM (IST)Updated: Sun, 20 Oct 2019 01:15 PM (IST)
SSC Selection Posts Phase-VI: जारी हुआ रिजल्ट, यहां जानें कैसे करें चेक

नई दिल्ली, जेएनएन। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission- SSC) ने एसएससी सेलेक्शन पोस्ट्स फेज-VI (SSC Selection Posts Phase-VI) परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। एसएससी ने 14 अक्टूबर 2019 से 16 अक्टूबर, 2019 तक परीक्षा का आयोजम किया था। जिसमें करीब 33,000 उम्मीदवार शामिल हुए थे।

loksabha election banner

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट्स (फेज-VI) सीबीटी यानी परीक्षा कंप्यूटर आधारित (Computer Based Test-CBT) थी। इस भर्ती के लिए करीब 1,52,079 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिनमें से केवल 32,242 उम्मीदवार ही परीक्षा देने पहुंचे थे। एसएससी ने इन उम्मीदवारों में से 8,490 को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया है। अब ये करीब आठ हजार उम्मीदवार अगले चरण की परीक्षा में बैठेंगे।

जो उम्मीदवार कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना रिजल्ट एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवारों को रिजल्ट से जुड़ी पूरी जानाकरी विस्तृत रूप में मिल जाएगी। इस परीक्षा में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर कई हजार उम्मीदवार परीक्षा देने पहुंचे थे। जिनमें से शॉर्टलिस्ट किए गए कैंडिडेट्स को अब अगले चरण की परीक्षा के लिए जल्द ही बुलाया जाएगा।

ऐसे देखें अपना रिजल्ट-

स्टेप 1- सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें।

स्टेप 2- अब 'Posts Phase-VI Test' के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- अब मांगी गई अपनी सभी जानकारियां यहां दर्ज करें।

स्टेप 4- अब रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।

स्टेप 5- अब रिजल्ट को डाउनलोड कर लें या भविष्य के लिए इसका प्रिंट ले लें।

गौरतलब है कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन प्रक्रिया आयोजित की गई थी। उम्मीदवारों के पास ऑनलाइन आवेदन के लिए 31 अगस्त, 2019 तक का समय था जबकि ऑनलाइन फीस भुगतान के लिए 02 सिंतबर, 2019 तक का समय दिया गया था। वहीं उम्मीदवारों के पास बैंक के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करने के लिए 04 सितंबर, 2019 का समय दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.