नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 भर्ती 2021 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 में मैट्रिक, 10+2 और स्नातक व उच्चतर स्तरीय भर्ती के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस जारी किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा फेज 9 के अप्लीकेशन स्टेटस विभिन्न रीजन के माध्यम से जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एसएससी सेलेक्शन टेस्ट फेज 9 के तीनों ही लेवल में से किसी के लिए भी आवेदन किया है तो वे अपने सम्बन्धित रीजन की एसएससी की वेबसाइट पर दिए लिंक से स्टेटस जान सकते हैं कि उनका आवेदन आयोग द्वारा स्वीकार किया गया है किसी त्रुटि या कमी के चलते निरस्त कर दिया गया है।

SSC द्वारा सेलेकेशन पोस्ट फेज 9 भर्ती 2021 के अंतर्गत जिन रीजन के लिए अप्लीकेशन स्टेटस जानने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव किया गया है, उनमें सदर्न रीजन शामिल हैं। अन्य रीजन के उम्मीदवार एसएससी की सम्बन्धित वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

इस लिंक से देखें मैट्रिक लेवल अप्लीकेशन स्टेटस

इस लिंक से देखें हायर सेकेंड्री लेवल अप्लीकेशन स्टेटस

इस लिंक से देखें स्नातक एवं उच्चतर स्तर के लिए अप्लीकेशन स्टेटस

SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 भर्ती एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विभिन्न रीजन के लिए अप्लीकेशन स्टेटस जारी किए जाने के बाद SSC सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 भर्ती एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। हालांकि, आयोग द्वारा प्रवेश पत्र जारी किए जाने की तारीख की घोषणा नहीं की गयी है। इसके लिए उम्मीदवार अपने रीजन की एसएससी की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सेलेक्शन पोस्ट फेज 9 भर्ती 2021 के लिए पहले चरण में सीबीटी (कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट) का आयोजन 2 फरवरी से 10 फरवरी 2022 तक किया जाना निर्धारित किया गया है।

Edited By: Rishi Sonwal