नई दिल्ली, जेएनएन। SSC MTS Admit Card 2019: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SCC) ने मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्नीक्ल) स्टाफ एग्जामिनेशन (MTS) की टीयर-1 की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अप्लाई किया है, वो कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि कमीशन, मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्नीक्ल) स्टाफ परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त, 2019 से 6 सितम्बर, 2019 के बीच कराएगा। सबसे पहले कम्प्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) कराई जाएगी। यह परीक्षा कंप्यूटर आधारित होगी और 90 मिनट तक चलेगी। कुल तीन शिफ्टों में परीक्षा होनी है। पहली शिफ्ट नौ से 10.30, दूसरी शिफ्ट 12.30-02.00 और तीसरी शिफ्ट चार से 5.30 बजे तक चलेगा।

SSC MTS Admit Card 2019: ऐसे करें डाउनलोड

Step-1: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SCC) ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

Step-2: होमपेज पर दिख रहे 'Admit Card' लिंक पर क्लिक करें।

Step-3: एक नया पेज खुल जाएगा।

Step-4: अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी और डेट ऑफ बर्थ भरें।

Step-5: सर्च पर क्लिक करें और आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

Step-6: अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें। भविष्य के लिए उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

इस परीक्षा के लिए कमीशन ने नोटिफेशन जारी किया है। परीक्षा से पहले इसे एक बार जरूर पढ़ लें। उम्मीदवार इस बात की खास ध्यान दें, परीक्षा केंद्र पर अपने साथ एक फोटो पहचान पत्र जरूर ले जाएं। फोट पहचान पत्र में आपकी डेट ऑफ बर्थ होनी चाहिए। यह आपके मार्कशीट से मिलनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं है, तो डेट ऑफ बर्थ के प्रूफ के लिए कोई और सर्टिफिकेट लेकर जाएं। इसके बाद भी अगर डेट ऑफ बर्थ एक जैसी नहीं हुई, तो आपको परीक्षा में बैठने नहीं दिया जाएगा।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस