Move to Jagran APP

SSC GD Admit Card: इन रीजन के लिए जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड और निर्देश जारी, ये रहे डाउनलोड लिंक

SSC GD Admit Card 2023 विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) SSF में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) असम राइफल्स में राइफलमैन और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के कुल 45 हजार पदों पर भर्ती वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र कर्मचारी चयन आयोग ने रीजन-वाइज जारी किए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 28 Dec 2022 11:42 AM (IST)Updated: Thu, 29 Dec 2022 08:08 AM (IST)
SSC GD Admit Card: इन रीजन के लिए जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड और निर्देश जारी, ये रहे डाउनलोड लिंक
एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड के लिए उम्मीदवार अपने रीजन के लिए आयोग की वेबसाइट पर विजिट करें।

एजुकेशन डेस्क। SSC GD Admit Card 2023: एसएससी जीडी परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 तक आयोजित की जाने वाली एसएससी कॉन्स्टेबल (जीडी) परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। आयोग द्वारा 45 हजार से अधिक पदों वाली इस भर्ती परीक्षा के लिए एसएससी जीडी एडमिट कार्ड विभिन्न रीजनल ऑफिस के माध्यम से जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (सीएपीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसएफ) में कॉन्स्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में सिपाही के कुल 45 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे अपने सम्बन्धित रीजन के लिए एसएससी की वेबसाइट से अपना जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner
  1. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - CR (यूपी, बिहार) रीजन लिंक
  2. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - NR (दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखण्ड) रीजन लिंक
  3. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - MPR (मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़) रीजन लिंक
  4. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - ER रीजन लिंक
  5. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - NWR रीजन लिंक
  6. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - KKR रीजन लिंक
  7. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - NER रीजन लिंक
  8. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - WR रीजन लिंक
  9. SSC GD एडमिट कार्ड 2022 - SR रीजन लिंक

SSC GD Admit Card: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए निर्देश

  • कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2023 के साथ-साथ इस परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश भी जारी किए हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा। इनमें से कुछ निम्नलिखित हैं, जबकि सभी निर्देशों को उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र पर देख सकते हैं:-
  • उम्मीदवार को को एक मूल फोटो पहचान पत्र ले जाना चाहिए जिसमें जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) एक ही जन्म तिथि हो, जैसा कि प्रवेश प्रमाण पत्र पर मुद्रित किया गया है।
  • यह भी पढ़ें - SSC Admit Card 2023: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए अप्लीकेशन स्टेटस जारी, CBE 10 जनवरी से, 45 हजार पद
  • यदि फोटो पहचान पत्र में एक ही जन्म तिथि (तिथि, माह और वर्ष सहित) नहीं है, तो उम्मीदवार को अपनी जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में एक अतिरिक्त प्रमाण पत्र (मूल में) ले जाना चाहिए।
  • प्रवेश प्रमाण पत्र और फोटो आईडी / जन्म तिथि के समर्थन में लाए गए प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म तिथि में बेमेल होने की स्थिति में, उम्मीदवार को परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • प्रवेश पत्र को अंतिम परिणाम तक सुरक्षित रूप से रखा जाना चाहिए। गायब होने की स्थिति में दोबारा रोल नंबर नही दिया जायेगा।

यह भी पढ़ें - SSC GD Constable Recruitment 2022: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती में महिलाओं के लिए बदले नियम, जानें ताजा अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.