Move to Jagran APP

एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती पर बड़ी अपडेट, 30 लाख अभ्यर्थी जानिए कब रिलीज होगी आंसर-की

SSC GD 2021 Exam आयोग आंसर-की जारी करने के बाद उस पर आपत्तियां मांगेगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को अगर लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इसके लिए विरोध उठा सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया गया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 24 Dec 2021 01:30 PM (IST)Updated: Fri, 24 Dec 2021 01:40 PM (IST)
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर-की का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा की आंसर-की (SSC GD Constable exam Answer Key) का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) जल्द ही परीक्षा के लिए आंसरशीट जारी कर सकती है। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट पर गौर करें तो 31 दिसंबर, 2021 को ऑफिशियल वेसबाइट पर आंसरशीट रिलीज की जा सकती है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे पोर्टल पर नजर बनाए रखें, जिससे उन्हें सही और सटीक जानकारी मिल सके।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

आयोग आंसर-की जारी करने के बाद उस पर आपत्तियां मांगेगा। इसके बाद अभ्यर्थियों को अगर लगता है कि उनके उत्तर की जांच गलत हुई है तो वे इसके लिए विरोध उठा सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि, इसके लिए उन्हें पर्याप्त समय दिया गया जाएगा। इस दौरान वे शुल्क विरोध दर्ज करा सकते हैं। इस प्रक्रिया के पूरी होने के बाद आयोग की ओर से फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। इसके बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी। हालांकि अभ्यर्थी ध्यान रखें कि परीक्षा की आंसर-की और रिजल्ट की तारीखों को कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि SSC GD 2021 परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में हुई थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा में करीब 30 लाख उम्मीदवारों के शामिल होने की खबर है।

COVID-19 महामारी के कारण स्थगित होने के बाद, SSC GD 2021 परीक्षा 16 नवंबर से दिसंबर 15 दिसंबर तक 2021 आयोजित की गई थी। वहीं इस परीक्षा में योग्यता हासिल करने वाले उम्मीदवार लगभग 25,000 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पात्र होंगे। इस भर्ती पर ज्यादा जानकारी के लिए ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.