Move to Jagran APP

SGPGI Admit Card 2024: एसजीपीजीआई लखनऊ में विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

एसजीपीजीआई की ओर से नर्सिंग ऑफिसर स्टेनोग्राफर समेत विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 मई 2024 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी तुरंत ही वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक पर क्लिक करके अपना प्रवेश पत्र यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करके डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Mon, 08 Jul 2024 10:00 PM (IST)
SGPGI Admit Card 2024: एसजीपीजीआई लखनऊ में विभिन्न पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक
SGPGI Admit Card 2024 लिंक ऑफिशियल वेबसाइट sgpgims.org.in पर हुआ उपलब्ध।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (SGPGI) लखनऊ में नर्सिंग ऑफिसर, स्टेनोग्राफर समेत कई पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए अब एसजीपीजीआई की ओर से एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। आवेदकर्ता तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट sgpgims.org.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर आईडी एवं पासवर्ड दर्ज करना होगा।

कब होगी परीक्षा

इस भर्ती के लिए एसजीपीजीआई लखनऊ की ओर से परीक्षा का आयोजन 15 एवं 16 जुलाई 2024 को किया जाना है। एग्जाम में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है इसलिए अभ्यर्थी जब भी परीक्षा केंद्र पर जाएं तो प्रवेश पत्र की प्रति के साथ ही एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

इन स्टेप्स को फॉलो कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

एसजीपीजीआई एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित पोर्टल पर जाना होगा। इसके बाद आपको यहां Click here to download Admit card का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है। अब नए पेज पर उम्मीदवारों को यूजर आईडी, यूजर पासवर्ड एवं दिया गया पिन दर्ज करके लॉग इन करना होगा। इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

SGPGI Admit Card 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 419 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से पदानुसार जूनियर इंजीनियर टेलिकॉम के 1 पद, सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट के 9 पद, स्टेनोग्राफर के 20 पदों, रिसेप्शनिस्ट के 19 पदों, नर्सिंग ऑफिसर के 260 पदों, पर्फ्युजनिस्ट के 05 पद, टीचिंग रेडियोलॉजी के 15 पदों, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट के 23 पदों, टेक्नीशियन (रेडियोथेरेपी) के 09 पदों, टेक्निकल असिस्टेंट (न्यूरो-ओटोलॉजी) के 02 पदों, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के 02 पदों, कनिष्ठ व्यावसायिक चिकित्सक के 02 पदों, न्यूक्लियर मेडिसिन टेक्नोलॉजिस्ट के 07 पदों, टेक्नीशियन (डायलिसिस) के 37 पदों और सेनेटरी इंस्पेक्टर ग्रेड-I के 08 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- Last Date Alert: इन सरकारी नौकरियों के लिए इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया, हजारों पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन