Move to Jagran APP

SEBI Grade A Phase 1 Result 2021: ऑफिसर ग्रेड ए भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा के परिणाम sebi.gov.in पर जारी, करें चेक

SEBI Grade A Phase 1 Result 2021 फेज 1 परीक्षा के लिए इंडिविजुअल मार्कशीट जल्द ही जारी की जाएगी। फेज 1 में सफल उम्मीदवारों को फेज 2 परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के संबंध में एसएमएस और ईमेल के माध्यम से अलग से निर्देश भेजे जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 04:14 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 04:14 PM (IST)
SEBI Grade A Phase 1 Result 2021: ऑफिसर ग्रेड ए भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा के परिणाम sebi.gov.in पर जारी, करें चेक
स्ट्रीम और रोल नंबर के अनुसार चेक करें रिजल्ट

SEBI Grade A Phase 1 Result 2021: भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने ग्रेड ए ऑफिसर (असिस्टेंट मैनेजर) के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। नतीजे ऑफिशियल वेबसाइट, sebi.gov.in पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने 17 जनवरी, 2021 को आयोजित पहले फेज की परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे sebi.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि जिन उम्मीदवारों को फेज 2 की परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, उनके रोल नंबर के अनुसार वेबसाइट पर लिस्ट जारी की गई है।

loksabha election banner

फेज 1 रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक 

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

पहले फेज का रिजल्ट चेक करने के लिए, कैंडिडेट्स सेबी की आधिकारिक वेबसाइट, sebi.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज पर उपलब्ध About सेक्शन में फंक्शन्स ऑफ डिपार्टमेंट्स/डिवीजन्स लिंक पर क्लिक करें। अब ह्यूमन रिसोर्सेज डिपार्टमेंट पर जाएं। इसके बाद गो टू डिपार्टमेंट सेक्शन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको करियर सेक्शन में जाना होगा। यहां संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब आप अपने स्ट्रीम और रोल नंबर के अनुसार रिजल्ट चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता कि फेज 1 परीक्षा के लिए इंडिविजुअल मार्कशीट जल्द ही जारी की जाएगी। मार्कशीट जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। फेज 1 में सफल उम्मीदवारों को फेज 2 परीक्षा के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करने के संबंध में एसएमएस और ईमेल के माध्यम से अलग से निर्देश भेजे जाएंगे। गौरतलब है कि फेज 2 परीक्षा का आयोजन 27 फरवरी, 2021 को किया जाना है। फेज 1 परीक्षा में सफल घोषित होने वाले उम्मीदवार फेज 2 परीक्षा में भाग ले सकेंगे। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.