Move to Jagran APP

Schools Reopen News: दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, पीआईबी ने इस खबर को बताया फेंक

पीआईबी ने उस मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया है जिनमें कहा जा रहा है कि दिसंबर तक स्कूल-काॅलेज नहीं खोले जाएंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 05:58 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:22 PM (IST)
Schools Reopen News: दिसंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, पीआईबी ने इस खबर को बताया फेंक

Schools Reopen News: कोविड-19 संक्रमण की वजह से लंबे समय से स्कूल-कॉलेज बंद चले रहे हैं। फिलहाल केंद्र सरकार की तरफ से 31 अगस्त तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं इस संबंध में प्रेस सूचना ब्यूरो, पीआईबी ने उस मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज किया है, जिनमें कहा जा रहा है कि दिसंबर तक स्कूल-काॅलेज नहीं खोले जाएंगे। पीआईबी ने इस बारे में एक ट्वीट कर यह जानकारी दी कि यह खबर सही नहीं है और केंद्र सरकार ने स्कूल के दोबारा खुलने की तारीख पर फिलहाल कोई फैसला नहीं किया है। गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा जारी अनलॉक 3.0 दिशानिर्देशों के अनुसार, स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 31 अगस्त तक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

दरअसल जब से देश में अनलॉक वन की प्रक्रिया शुरू हुई है। इसके बाद से ही स्कूल-कॉलेज खुलने को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि 1 सितंबर से स्कूल खुल जाएंगे तो वहींं किसी रिपोर्ट में कहा गया है कि दिसंबर तक दोबारा शैक्षणिक संस्थान नहीं खुल पाएंगे। इस तरह से स्कूलों को खुलने पर तरह-तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि फिलहाल केंद्र सरकार ने इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया है। इस बात की पुष्टि पीआईबी ने भी कर दी है। पैरेंट्स और छात्र दोनों ध्यान दें कि इस संबंध में समय-समय पर एमएचए की गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। 

वहीं अगर कोविड- 19 संक्रमण के मामलों की बात करें तो अब तक 24 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं पिछले 20 दिनों से करीब 50 हजार से ऊपर के मामले हर दिन सामने आ रहे हैं।  फिलहाल देश में 70 फीसदी से ज्यादा रिकवरी रेट दर्ज किया गया है। हालांकि अभी 48 हजार से ज्यादा लोगों की मौत भी इस वायरस की वजह से हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.