SBI SCO Recruitment 2020-21: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स (SCO) भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू की है। विज्ञापन संख्या- CRPD/SCO/2020-21/32 के तहत एसबीआई ने इंजीनियर (फायर) के 16 पदों के लिए एप्लीकेशन विंडो को आज, यानी 15 जून से री-ओपन कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 28 जून, 2021 है। ऐसे में, इच्छुक व पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि: 15 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 28 जून, 2021

ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 28 जून, 2021

ऑनलाइन आवेदन में सुधार करने की अंतिम तिथि: 28 जून, 2021

एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथि : 15 जुलाई, 2021

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने संबंधित फील्ड में बीई या बीटेक की डिग्री प्राप्त की हो। शैक्षिक योग्यता व कार्य अनुभव की डिटेल जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 31 दिसंबर, 2020 के अनुसार की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाना है।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन अप्लाई

इंजीनियर (फायर) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में एंटर करना होगा। अब लेटेस्ट अनाउंसमेंट सेक्शन में संबंधित भर्ती के Apply Online लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन होगा। यदि आप पहले से रजिस्टर्ड नहीं हैं तो न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करके आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey