Move to Jagran APP

Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: सीआईएसएफ में बंपर भर्ती, इन लोगों को मिलेगा मौका, जानें पूरी डिटेल

Sarkari naukri Result 2019 Live Update सीआईएसएफ ने 300 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। आइए जानते हैं...

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:05 AM (IST)
Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: सीआईएसएफ में बंपर भर्ती, इन लोगों को मिलेगा मौका, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन। Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: सरकारी नौकरी तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए कई महत्वपूर्ण सूचानाएं हैं। एक ओर जहां सीआईएसएफ ने 300 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है। वहीं, अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में भर्ती के लिए जो उम्मीदवार उम्मीद लगाएं बैठे हैं, उनको झटका लग सकता हैं। पदों की संख्या कम की जा सकती है। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

CISF Recruitment 2019: सेंट्रल इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स (Central Industrial Security Force- CISF) में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशख़बरी है। फोर्स में 300 पदों पर भर्ती होने जा रही हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।  यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे से निकाली गई हैं। ऐसे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत 17 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं।  हालांकि, उत्तर पूर्वी क्षेत्रों के लिए आवेदन के मामले में छूट मिली है। उनके लिए आवेदन करने की  आखिरी तारीख 24 दिसंबर, 2019 है।

RRB NTPC RRC Group Exam 2019: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की एनटीपीसी सीबीट-I परीक्षा का इंतज़ार कर रहे हैं, उनके लिए खुशख़बरी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बोर्ड जल्द ही एडमिट कार्ड और शेड्यूल जारी कर सकता है। हालांकि, आरआरबी ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है। बता दें कि आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा जून और सितंबर महीने में होनी थी। वहीं, ग्रुप-डी की परीक्षाएं सितंबर और अक्टूबर के बीच में होनी थी, लेकिन अभी तक कोई भी घोषणा नहीं हुई है।

TGT-PGT Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की बंपर भर्ती होने जा रही है। अशासकीय सहायताप्राप्त माध्यमिक कॉलेजों में हो रही इस भर्ती से उम्मीदवारों को काफी उम्मीदें हैं। हालांकि, शासन की ओर से कराई गई टास्क फोर्स की जांच के बाद से मामला बदलता नजर आ रहा है। कहीं छात्र संख्या बहुत अधिक और शिक्षक कम हैं तो कहीं छात्र कम हैं, लेकिन शिक्षक अधिक संख्या में नियुक्त हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि रिक्त पदों में कमी की जाए। ऐसे में उम्मीदवारों को झटका लग सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.