नई दिल्ली, जेएनएन। Sarkari naukri & Result 2019 Live Update: ग्रेजुएट्स के लिए तो नौकरियों की भरमार है ही लेकिन अगर आप दसवीं पास हैं तो आपको भी बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं है। इंडिया पोस्ट दसवीं पास के लिए सरकारी नौकरी की भरमार लेकर आया है। इसी तरह और भी कई सरकारी महकमे अपने यहां भर्तियां करने जा रहे हैं, जिनसे जुड़ी पूरी जानकारी आपको यहां मिल जाएगी। नीचे देखें कहां-कहां हैं आपके लिए मौके-

India Post GDS Recruitment 2019: इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का दसवीं पास होना जरूरी है। अगर आप दसवीं पास हैं तो बस जल्दी से इस भर्ती के लिए आवेदन कर दीजिए। इंडिया पोस्ट ये भर्तियां छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और तलंगाना के लिए करने जा रहा है। कुल भर्तियां 5000 पदों पर की जा रही हैं, जिनमें से छत्तीसगढ़ के लिए 1,799, आंध्र प्रदेश के लिए 2,707 और तेलंगाना के लिए 970 पद शामिल हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट appost.in/gdsonline है, जिस पर 14 नवंबर, 2019 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीवारों को इन पदों पर नियुक्त किया जाएगा उन्हें 10,000 से 14,000 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

ESIC Recruitment 2019: अगर आप दिल्ली-एनसीआर में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं को एंप्लॉइज स्टेट इंश्योरेस कॉर्पोरेशन मेडिकल कॉलेज आपको ये मौका देने जा रहा है। फरीदाबाद स्थित ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट, जूनियर रेजीडेंट और ट्यूटर के पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी। इंटरव्यू के बाद सीधे ज्वाइनिंग मिल जाएगी। वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन 23 अक्टूबर, 2019 को किया जा रहा है। तो जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे 23 अक्टूबर को सीधे इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

Jobs for Typist and stenographers: चंडीगढ़ एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट टाइपिस्ट और क्लर्क के लिए भर्तियां करने जा रहा है। जिन उम्मीदवारों की टाइपिंग में अच्छी स्पीड है वे इस भर्ती के लिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें। कुल 477 पदों पर होने जा रही इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर, 2019 को समाप्त हो जाएगी। तो उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में समय से आवेदन कर दें।

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप