जयपुर, जेएनएन। RSMSSB LDC Admit Card 2019: राजस्थान स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड (RMSSB) ने लिपिक ग्रेड द्वितीय-कनिष्ठ सहायक (एलडीसी) के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने एलडीसी की सीधी भर्ती के लिए आवेदन पत्र 26 अगस्त, 2019 को जारी कर दिए थे। जो उम्मीदवार टाइपिंग टेस्ट में शामिल होने वाले हैं वो आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in है, जहां से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं। इस भर्ती के लिए दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन राज्य में विभिन्न केंद्रों पर 03 सितंबर से 06 सितंबर, 2019 के बीच किया जाना है।

इसके अलावा जल्द ही मॉक टेस्ट के लिए भी लिंक वेबसाइट पर एक्टिवेट कर दिया जाएगा। उम्मीद है कि 02 सितंबर, 2019 से मॉक टेस्ट के लिए लिंक बोर्ड एक्टिवेट कर देगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RSMSSB LDC Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड-

  • सबसे पहले RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।
  • अब यहां मौजूद लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज वेबसाइट पर ओपन हो जाएगा।
  • यहां उम्मीदवार को डिजीटल आईडेंटिटी और पासवर्ड ड़ालकर लॉगइन करना होगा।
  • अब कैपचा कोड दर्ज करें।
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें या फिर इसका प्रिंट ले लें।

ये दस्तावेज लाने होंगे आवश्यक
जो उम्मीदवार टाइपिंग टेस्ट की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनको परीक्षा के दिन अपने साथ कुछ जरूरी चीजें लेकर आना होगा। जैसे ओरिजनल आईडी प्रूफ, स्किल टेस्ट के लिए दस्तावेज, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट जैसी जरूरी कागजात परीक्षा केंद्र पर लाने आवश्यक होंगे।

भरे जाएंगे 12,000 से ज्यादा पद
इस भर्ती के द्वारा राजस्थान भर्ती बोर्ड 12 हजार से भी ज्यादा पद भरने की तैयारी में है। बोर्ड ने एलडीसी के करीब 12456 खाली पड़े पदों पर यह भर्ती निकाली है। इनमें से 11215 पद जनरल के लिए हैं जबकि 1241 पद आरक्षित (SC/ST) उम्मीदवारों के लिए हैं। इस भर्ती के बारे में 07 जून, 2019 को अधिसूचना जारी की गई थी।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस