Move to Jagran APP

RRB NTPC Result 2022: एनटीपीसी परीक्षा संशोधित परिणाम जारी, इस लिंक से करें स्कोर कार्ड डाउनलोड

RRB NTPC Revised Result 2022 रेलवे एनटीपीसी सीबीटी 1 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी के पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के संशोधित परिणाम जारी कर दिए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 30 Mar 2022 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 30 Mar 2022 03:40 PM (IST)
RRB NTPC रिवाइज्ड रिजल्ट 2022 देखने के लिए सम्बन्धित आरआरबी की वेबसाइट पर जाएं।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RRB NTPC Revised Result 2022: रेलवे एनटीपीसी (सीईएन 01/2019) सीबीटी परीक्षा में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी यानि एनटीपीसी भर्ती के पहले चरण कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 1) के संशोधित परिणाम घोषित कर दिए हैं। बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी रिवाइज्ड रिजल्ट 2022 की घोषणा आज, 30 मार्च 2022 को की गई। इसी के साथ, रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी सीबीटी 1 के लिए संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड लिंक को भी एक्टिव कर दिया है। ऐसे में जो उम्मीदवार रेलवे एनटीपीसी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना नया स्कोर कार्ड अपने सम्बन्धित जोन के लिए आरआरबी की वेबसाइट पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गये डायरेक्ट लिंक से चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

RRB NTPC रिवाइज्ड रिजल्ट 2022 डायरेक्ट लिंक

इन स्टेप में करें संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड

उम्मीदवारो को अपना RRB NTPC संशोधित स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद, एनटीपीसी भर्ती (सीईएन 01/2019) के सेक्शन में जाना होगा, जहां संशोधित परिणाम और स्कोर कार्ड डाउनलोड का लिंक एक्टिव किया गया है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवार नये पेज पर अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) भरकर सबमिट करके नया स्कोर कार्ड और परिणाम जान सकेंगे। उम्मीदवारों के रिजल्ट की सॉफ्ट कॉपी को भी प्रिंट के बाद सेव कर लेनी चाहिए।

इसलिए जारी हुए RRB NTPC रिवाइज्ड रिजल्ट 2022

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा 35 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन किए 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के लिए आयोजित सीबीटी 1 परीक्षा के नतीजों की घोषणा 14 जनवरी 2022 को की गयी थी। जिसके अंतर्गत कई उम्मीदवारों को एक से अधिक पद के लिए सफल घोषित किया गया था। इसे लेकर देश भर के उम्मीदवारों द्वारा आपत्ति जताई गई थी और देशव्यापी प्रदर्शन हुए थे। उम्मीदवारों की मांग थी कि विभिन्न पदों के लिए यूनीक रोल नंबर घोषित हों। इसके बाद रेल मंत्रालय ने उच्चाधिकार समिति का गठन किया था और उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों 16 फरवरी 2022 तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद समिति ने RRB NTPC CBT 1 परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर हर पद के लिए निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार उम्मीदवारों की शार्टलिस्टिंग का सुझाव दिया था। इसी क्रम में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा RRB NTPC रिवाइज्ड रिजल्ट 2022 की आज घोषणा कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.