नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 1 की लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (Railway Recruitment Board) की ओर से आयोजित होने वाली नॉन-टेक्निकल पॉपुलर (Non-Technical Popular Category) कैटेगिरी की सीबीटी 2 परीक्षा फरवरी के महीने में आयोजित किए जाएंगे। यह परीक्षा 14 से 18 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी। ऐसे में सीबीटी-1 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को इस एग्जाम में हिस्सा लेना होगा। वहीं परीक्षा से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/ पर विजिट करना होगा।

हालांकि, उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि आरआरबी ने स्पष्ट किया है कि सीबीटी परीक्षा-2 की तारीखें फिलहाल अस्थायी हैं और उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर / ईमेल पते पर अपने परीक्षा शहर की जानकारी परीक्षा से 10 दिन पहले शेयर की जाएगी। वहीं ई-कॉल लेटर सीबीटी तिथि से 4 दिन पहले डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

बीते दिन आरआरबी ने कल सीबीटी 1 परिणाम पीडीएफ जारी किया और इसमें उन सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं जिन्होंने पहले दौर में क्वालीफाई किया है। ऐसे में, उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने व्यक्तिगत स्कोरकार्ड और द्वितीय चरण सीबीटी के लिए अपनी योग्यता स्थिति की जांच कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि, RRB द्वारा एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, द्वितीय चरण सीबीटी के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों की उम्मीदवारी पूरी तरह से प्रोविजनल है। वहीं भर्ती के किसी भी चरण में या उसके बाद, प्रस्तुत किए गए डेटा में किसी भी असंगति या कमी के मामले में रद्द किया जा सकता है। वहीं भर्ती परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियिल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।   

Edited By: Nandini Dubey