RPSC Senior Demonstrator Screening Result 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में सीनियर डिमॉन्सट्रेटर के पदों पर भर्ती के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस भर्ती के तहत पैथोलॉजी, फिजियोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री विषयों के लिए हुई परीक्षा के आधार पर साक्षात्कार के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवार, आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर तीनों विषयों के लिए रिजल्ट का अलग-अलग लिंक उपलब्ध कराया गया है।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

स्क्रीनिंग रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध न्यूज सेक्शन में आपको अलग-अलग विषय के लिए सीनियर डिमॉन्सट्रेटर स्क्रीनिंग रिजल्ट का अलग-अलग लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवार संबंधित विषय के लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां रोल नंबर के अनुसार साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार में हिस्सा लेना होगा। साक्षात्कार के बारे में उम्मीदवारों को अलग से सूचना दी जाएगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर सूची में हैं, वे राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर विस्तृत आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें। विस्तृत आवेदन फॉर्म के साथ आवश्यक प्रमाण पत्रों को आयोग कार्यायल में 2 मार्च, 2021 तक भेज दें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आरपीएससी सीनियर डिमॉन्सट्रेटर परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर से 17 सितंबर, 2020 तक किया गया था। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप