Move to Jagran APP

RPSC Senior Demonstrator Screening Result 2021: सीनियर डिमॉन्सट्रेटर स्क्रीनिंग रिजल्ट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी, करें चेक

RPSC Senior Demonstrator Screening Result 2021 इस भर्ती के तहत पैथोलॉजी फिजियोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री विषयों के लिए हुई परीक्षा के आधार पर साक्षात्कार के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवार आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:38 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 04:38 PM (IST)
RPSC Senior Demonstrator Screening Result 2021: सीनियर डिमॉन्सट्रेटर स्क्रीनिंग रिजल्ट rpsc.rajasthan.gov.in पर जारी, करें चेक
ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं रिजल्ट

RPSC Senior Demonstrator Screening Result 2021: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने चिकित्सा शिक्षा विभाग में सीनियर डिमॉन्सट्रेटर के पदों पर भर्ती के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस भर्ती के तहत पैथोलॉजी, फिजियोलॉजी और बायोकेमिस्ट्री विषयों के लिए हुई परीक्षा के आधार पर साक्षात्कार के लिए योग्य पाए गए उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। उम्मीदवार, आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर तीनों विषयों के लिए रिजल्ट का अलग-अलग लिंक उपलब्ध कराया गया है।

loksabha election banner

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

स्क्रीनिंग रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध न्यूज सेक्शन में आपको अलग-अलग विषय के लिए सीनियर डिमॉन्सट्रेटर स्क्रीनिंग रिजल्ट का अलग-अलग लिंक दिखाई देगा। उम्मीदवार संबंधित विषय के लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां रोल नंबर के अनुसार साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

सफल घोषित किए गए उम्मीदवारों को अब साक्षात्कार में हिस्सा लेना होगा। साक्षात्कार के बारे में उम्मीदवारों को अलग से सूचना दी जाएगी। ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, जिन उम्मीदवारों के रोल नंबर सूची में हैं, वे राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर विस्तृत आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लें। विस्तृत आवेदन फॉर्म के साथ आवश्यक प्रमाण पत्रों को आयोग कार्यायल में 2 मार्च, 2021 तक भेज दें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि आरपीएससी सीनियर डिमॉन्सट्रेटर परीक्षा का आयोजन 13 सितंबर से 17 सितंबर, 2020 तक किया गया था। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई थी। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.