Move to Jagran APP

RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: राजस्थान हाई कोर्ट क्लर्क और सहायक भर्ती परीक्षाएं 12 व 19 मार्च को

RHC JJA JA Clerk Exam 2023 राजस्थान उच्च न्यायालय ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड 2 के पदों हेतु आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। न्यायालय की 24 जनवरी की सूचना के अनुसार परीक्षा 12 व 19 मार्च को।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 25 Jan 2023 01:46 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 01:46 PM (IST)
RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: राजस्थान हाई कोर्ट क्लर्क और सहायक भर्ती परीक्षाएं 12 व 19 मार्च को
RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: राजस्थान उच्च न्यायालय परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर जल्द जारी करेगा।

एजुकेशन डेस्क। RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: राजस्थान हाई कोर्ट क्लर्क और सहायक भर्ती 2022 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर ने कनिष्ठ न्यायिक सहायक, लिपिक ग्रेड 2 और कनिष्ठ सहायक के कुल 2756 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है। उच्च न्यायालय द्वारा मंगलवार, 24 जनवरी 2023 को जारी नोटिस के अनुसार जेजेए, जेए और क्लर्क ग्रेड 2 के पदों के लिए लिखित परीक्षा 12 मार्च और 19 मार्च को आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: क्लर्क और सहायक भर्ती परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि राजस्थान हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड 2 के पदों पर भर्ती की आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं की तिथियों के साथ प्रवेश पत्र डाउनलोड की तारीख की घोषणा नहीं की है। हालांकि, नोटिस में उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार (परीक्षा) की तरफ से कहा गया है कि लिखित परीक्षा के लिए एडमिशन कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे, जो कि पदों के अनुसार निर्धारित तिथि के साथ ही जारी किए जाएंगे।

RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: कहां और कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड?

राजस्थान हाई कोर्ट जेजेए, जेए और क्लर्क परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर जारी किए जाएंगे। परीक्षार्थी इस वेबसाइट पर एक्टिव होने वाले के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने विवरण (अप्लीकेशन नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। प्रवेश पत्र डाउनलोड के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए।

RHC JJA, JA, Clerk Exam 2023: 2 घंटे की होगी राजस्थान उच्च न्यायालय लिखित परीक्षा

राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक क्लर्क, जेए, जेजेए के पदों के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा 2 घंटे की होगी और इसमें तीन हिस्से हिंदी, अंग्रेजी और जनरल नॉलेज के होंगे। हर सेक्शन के लिए अधिकतम 100 अंक निर्धारित हैं। वहीं, सभी सेक्शन को मिलाकर कम से कम 135 अंक अर्जित करने वाले उम्मीदवारों को ही अगले चरण के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लिखित परीक्षा परीक्षा में सेक्शन के अनुसार जिन टॉपिक से प्रश्न पूछे जाएंगे, उन्हें उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना (पेज संख्या 7 व 8) में देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.