Move to Jagran APP

RBSE 10th Exams date 2020: 10वीं के 11 लाख छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकार जल्द ले सकती है यह फैसला

RBSE 10th Exams date 2020 राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Education Board) 10वीं की बची हुई परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकता है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 11:38 AM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 11:46 AM (IST)
RBSE 10th Exams date 2020: 10वीं के 11 लाख छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकार जल्द ले सकती है यह फैसला
RBSE 10th Exams date 2020: 10वीं के 11 लाख छात्रों के लिए बड़ी खबर, सरकार जल्द ले सकती है यह फैसला

RBSE 10th Exams date 2020: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Education Board) 10वीं की बची हुई परीक्षाओं को लेकर एक बड़ा फैसला ले सकता है। बोर्ड राज्य में कोरोना के संकट को देखते हुए संभव है कि 10वीं की बची हुईं परीक्षाएं न कराईं जाएं। इस संबंध में आखिरी फैसला राज्य सरकार को लेना है। वहीं खबर है कि जल्द ही राज्य सरकार इस संबंध में कोई फैसला सुना सकती है। अगर ऐसा होता है तो 10वीं के करीब 11 लाख छात्रों की परीक्षा कैंसिल हो सकती है। बता दें कि फिलहाल 10वीं के फिलहाल दो पेपर बचे हैं।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए जल्द ही बोर्ड की ओर से सीबीएसई की तर्ज पर स्टूडेंट्स के एग्जाम कैंसिल करने का फैसला लिया जा सकता है। वहीं 12वीं की बची हुई परीक्षाएं लॉकडाउन खुलने के बाद कराई जाएंगी। बता दें कि प्रदेश में राजस्थान बोर्ड के 10 वीं दो पेपर बाकी है। इनमें पहला सोशल साइंस और दूसरा मैथ्स। इन दोनों पेपर को लेकर यह फैसला लेने के बारे में सोचा जा रहा है। हालांकि अंतिम निर्णय राज्य सरकार का होगा।

वहीं सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12 के बचे हुए प्रश्न-पत्रों की परीक्षाओं और उत्तर-पूर्व दिल्ली में कक्षा 10 की शेष परीक्षाओं के लिए तिथियों का ऐलान आज कर सकता है। छात्र सीबीएसई 12वीं कक्षा डेट शीट 2020 और 10वीं कक्षा डेट शीट से संबंधित अपडेट के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in पर नजर बनाये रखें।

बता दें कि देश भर के साथ-साथ राजस्थान में भी कोरोना का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन यहां तेजी से मामले सामने आ रहे हैं। वहीं अगर देश भर की बात करें तो अब तक 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। अभी तक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा हर दिन तेजी से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.