Move to Jagran APP

RBSE 10th Supplementary Result 2020: 10वीं की पूरक परीक्षाओं के परिणाम घोषित, इस लिंक देखें अपनी मार्क-शीट

RBSE 10th Supplementary Result 2020 राजस्थान बोर्ड 10वीं के ऐसे सभी छात्र-छात्राएं जो कि इस वर्ष के सप्लीमेंट्री एग्जाम में सम्मिलित हुए थे वे अपना आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 09:06 AM (IST)
RBSE 10th Supplementary Result 2020: 10वीं की पूरक परीक्षाओं के परिणाम घोषित, इस लिंक देखें अपनी मार्क-शीट
परीक्षार्थी अपना राजस्थान बोर्ड सप्लीमेंट्री रिजल्ट नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी देख सकते हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RBSE 10th Supplementary Result 2020: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (आरबीएसई) ने राज्य के शासकीय और निजी विद्यालयों में 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए आयोजित पूरक परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिये हैं। राजस्थान बोर्ड 10वीं के ऐसे सभी छात्र-छात्राएं जो कि इस वर्ष के सप्लीमेंट्री एग्जाम में सम्मिलित हुए थे, वे अपना आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। साथ ही, परीक्षार्थी अपना राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी देख सकते हैं।

loksabha election banner

राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 डायरेक्ट लिंक

ऐसे देखें राजस्थान बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020

राजस्थान बोर्ड सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए आयोजित पूरक परीक्षाओं में सम्मिलित हुए परीक्षार्थियों को अपना परिणाम और अंक-तालिका देखने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये दोनो ही कक्षाओं के लिए सप्लीमेंट्री रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परीक्षार्थी अपना परिणाम और अंक-तालिका स्क्रीन पर देख पाएंगे। परीक्षार्थियों को अपनी मार्कशीट का प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

राजस्थान बोर्ड द्वारा पूरक परीक्षाओं का आयोजन 3 सितंबर से 12 सितंबर तक किया गया था। इसके अंतर्गत 10वीं की पूरक परीक्षाओं के लिए 87 हजार छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण किया था। वहीं, परीक्षाओं में सम्मिलित हुए कुल परीक्षार्थियों में से 61.9 फीसदी छात्र और 65.3 फीसदी छात्राएं सफल घोषित की गयी हैं। बता दें कि इससे पहले राजस्थान बोर्ड द्वारा कक्षा 12 की पूरक परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा की गयी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.