Rajasthan PTET result 2020: गवर्नमेंट डूंगर कॉलेज, बीकानेर (Government Dungar College, Bikaner, Rajasthan) ने शनिवार को प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट ( (Pre-Teacher Education Test Result 2020) 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया। ऐसे में जो भी परीक्षार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे, वे अब राजस्थान पीटीईटी बीएड परिणाम 2020 अब आधिकारिक वेबसाइट http://www.ptetdcb2020.com/ पर जाकर चेक कर सकते हैं। वहीं इस परीक्षा में ओमप्रकाश बेनीवाल ने पीटीईटी परीक्षा 2020 में टॉप किया है। बता दें कि पीटीईटी परीक्षा दो साल के बीएड पाठ्यक्रम और चार साल के इंटीग्रेटेड कोर्स बीए बीएड / B.Sc B.Ed कार्यक्रम में दाखिले के लिए आयोजित किया जाता है। यह परीक्षा 16 सितंबर, 2020 को परीक्षा में उपस्थित हुए हैं। इस परीक्षा में 3,27,270 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे।

वहीं बता दें कि परिणामों की घोषणा उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आज परिणाम ऑनलाइन घोषित किया। परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद, मंत्री भाटी ने टॉपर उम्मीदवारों को बुलाया और बधाई दी। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि इस बार कोविड-19 संक्रमण की वजह से आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग इस बार भी ऑनलाइन की जाएगी। अलॉटेड कॉलेज की जांच के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट - http://www.ptetdcb2020.com/ पर जाकर ऑनलाइन लॉगिन करना होगा।

Rajasthan PTET result 2020:  ऑनलाइन रिजल्ट ऐसे करें चेक 

प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट का रिजल्ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ptetdcb2020.com पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिस पर लिखा है, बीएड 2 साल का कोर्स है। इसके बाद डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जो पढ़ता है, " PTET 2020 रिजल्ट लिखा है। अब यहां अपने क्रेडेंशियल और लॉगिन में डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद राजस्थान पीटीईटी परिणाम 2020 को स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। वहीं परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस