Move to Jagran APP

Rajasthan Police SI admit card 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने SI और PC परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी, करें डाउनलोड

Rajasthan Police SI admit card 2021आरपीएससी ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021की तारीखों को संशोधित किया था। इसके अनुसार अब राजस्थान पुलिस एसआई और पीसी परीक्षा 2021 का आयोजन 13 से 15 सितंबर2021 से बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 02:42 PM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 02:42 PM (IST)
RPSC Rajasthan Police SI admit card 2021:Rajasthan Public Service Commission, RPSC

RPSC Rajasthan Police SI admit card 2021: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने आज यानी कि 07 सितंबर को राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर और पीसी यानी कि प्लाटून कमांडर परीक्षा 2021 (Platoon Commander posts) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यह हॉल टिकट आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जारी किए गए हैं। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

RPSC Rajasthan Police SI admit card 2021: सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र ऐसे करें डाउनलोड 

एसआई और पीसी परीक्षा 2021 के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आरपीएससी या राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बादइ होमपेज पर, 'लेटेस्ट अपडेट' अनुभाग पर जाएं। इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए संबंधित लिंक का चयन करें और लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद वैकल्पिक रूप से सीधे लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आरपीएससी एसआई एडमिट कार्ड 2021 खाते में लॉगिन करने के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद एडमिट कार्ड की जांच करें भविष्य की आवश्यकता के लिए डाउनलोड करके उसका प्रिंट लेंकर रख लें।

आरपीएससी ने राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 की तारीखों को संशोधित किया था। इसके अनुसार, अब राजस्थान पुलिस एसआई और पीसी परीक्षा 2021 का आयोजन 13 से 15 सितंबर, 2021 से बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार सुबह का सत्र सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर सत्र की परीक्षा दोपहर 3.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगी। आरपीएससी ने फरवरी-मार्च 2021 में, राजस्थान पुलिस में 857 सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.