Move to Jagran APP

Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी, करें चेक

Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021 उम्मीदवार 27 जनवरी को दोपहर 2 बजे से 2 फरवरी को शाम 5 बजे तक आंसर की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध कराया जाएगा।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 05:47 PM (IST)
Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: ड्राइवर स्क्रीनिंग टेस्ट का 'आंसर की' hcraj.nic.in पर जारी, करें चेक
आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है 'आंसर की' का लिंक

Rajasthan High Court Driver Answer Key 2021: राजस्थान उच्च न्यायालय ने ड्राइवर/शोफर के पदों के लिए आयोजित किए गए स्क्रीनिंग टेस्ट 2020 का 'आंसर की' जारी कर दिया है। आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने स्क्रीनिंग टेस्ट में हिस्सा लिया था, वे hcraj.nic.in पर विजिट कर आंसर की चेक कर सकते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि आधिकारिक वेबसाइट पर स्क्रीनिंग टेस्ट के सभी सीरीज A, B, C, D, E, F, G व H की आंसर की एक पीडीएफ फाइल में उपलब्ध है। वैसे उम्मीदवार, जिन्होनें स्क्रीनिंग टेस्ट में भाग लिया था, वे अपने सीरिज के अनुसार मॉडल आंसर की चेक कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें आंसर की

आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hcraj.nic.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं। अब संबंधित रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां संबंधित परीक्षा के लिए मॉडल आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर आंसर की प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार अपने सीरीज के अनुसार आंसर की चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि उम्मीदवार 27 जनवरी को दोपहर 2 बजे से 2 फरवरी को शाम 5 बजे तक आंसर की पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर लिंक उपलब्ध कराया जाएगा। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगइन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिस चेक कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा ड्राइवर/शोफर के पदों पर भर्ती के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट का आयोजन 23 जनवरी, 2021 को किया गया था। हालांकि, इससे पूर्व यह परीक्षा 1 नवंबर, 2020 को आयोजित की जानी थी। लेकिन, न्यायालय द्वारा बाद में इसकी तिथि में संशोधन करके इसे 23 जनवरी को आयोजित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.