यह भी पढ़ें - Rajasthan BSTC Result 2021: घोषित हुए राजस्थान प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

Rajasthan BSTC Pre D.El.Ed Result 2021: राजस्थान बीएसटीसी प्री-डीएलएड परीक्षा परिणाम (Rajasthan BSTC Pre D.El.Ed Result 2021) जारी होने की तिथि की घोषणा हो गई है। डिपार्टमेंट ऑफ एजुकेशन (Department of Education, Rajasthan) ने इस संबंध में घोषणा की है। नतीजे दोपहर 1 बजे घोषित किए जाएंगे। डिपार्टमेंट ने इस संबंध में ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा, प्री डी. एल. एड. परीक्षा, 2021 का सोमवार दिनांक: 27.9.2021 को दोपहर 1.00 बजे शिक्षा संकुल, जयपुर में परिणाम घोषित किया जाएगा। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे इस मौके पर मौजूद। प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए है राज्य सरकार कृत-संकल्प ।

प्री डी. एल. एड. परीक्षा, 2021 का सोमवार दिनांक: 27.9.2021 को दोपहर 1.00 बजे शिक्षा संकुल, जयपुर में परिणाम घोषित किया जाएगा। विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे इस मौके पर मौजूद। प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए है राज्य सरकार कृत-संकल्प ।

ऐसे में जो, उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम प्रारंभिक शिक्षा विभाग, राजस्थान की आधिकारिक साइट predeled.com पर देख सकते हैं। D.El.Ed परीक्षा 2021 का आयोजन राज्य के विभिन्न जिलों में 31 अगस्त, 2021 को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी। परीक्षा आयोजित करने के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी COVID19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी। इस दौरान स्टूडेंट्स को फेस मास्क पहनना अनिवार्य था। इसके अलावा परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखना था। वहीं परीक्षा और परिणाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। बीते साल राजस्थान प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त, 2020 को किया गया था। वहीं इस परीक्षा में करीब 6.72 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

Edited By: Nandini Dubey