Move to Jagran APP

RRB NTPC रिजल्ट और RRC लेवल 1 के लिए 16 फरवरी तक भेजें अपनी शिकायतें, उच्चाधिकार समिति करेगी आखिरी फैसला

RRB NTPC RRC Level 1 दोनो भर्ती प्रक्रियाओं के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों को यदि किसी अपडेट को लेकर आपत्ति है तो वे इस बोर्ड द्वारा जारी की गयी आधिकारिक ईमेल आइडी - rrbcommitteerailnet.gov.in पर भेज सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 09:08 AM (IST)
RRB NTPC रिजल्ट और RRC लेवल 1 के लिए 16 फरवरी तक भेजें अपनी शिकायतें, उच्चाधिकार समिति करेगी आखिरी फैसला
आपत्तियों को भेजने की आखिरी तारीख तीन सप्ताह यानि अधिकतम 16 फरवरी 2022 निर्धारित की है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। RRB NTPC & RRC Level 1: देश के विभिन्न हिस्सों में उम्मीदवारों के द्वारा किये गये प्रदर्शनों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वर्चुअल मोड में दर्ज कराये जा रहे विरोध को देखते हुए रेल मंत्रालय ने एक उच्चाधिकार समिति का गठन किया है। मंत्रालय द्वारा गणतंत्र दिवस के दिन जारी विज्ञप्ति के अनुसार, यह समिति रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा घोषित नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) के पहले स्तर की परीक्षा – कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 1) के 14-15 जनवरी 2022 को घोषित नतीजों पर उम्मीदवारों की शिकायतों और सुझावों की जांच करेगी। साथ ही, उच्चाधिकार समिति रेलवे के विभिन्न जोन में एक लाख से अधिक लेवल 1 (ग्रुप डी) पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया में आरआरबी द्वारा बदलाव करते हुए दूसरे स्तर की कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी 2) को जोड़े जाने को लेकर भी उम्मीदवारों की शिकायतों व सुझावों की जांच करेगी।

loksabha election banner

16 फरवरी तक भेजें अपनी शिकायतें

ऐसे में रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा एनटीपीसी सीबीटी 1 रिजल्ट और आरआरसी लेवल 1 (ग्रुप डी) सीबीटी 2 को लेकर उम्मीदवारों से उनकी आप्तियों या समस्याओं को आमंत्रित किया गया है। दोनो भर्ती प्रक्रियाओं के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों को यदि किसी अपडेट को लेकर आपत्ति है तो वे इस बोर्ड द्वारा जारी की गयी आधिकारिक ईमेल आइडी - rrbcommittee@railnet.gov.in पर भेज सकते हैं। बोर्ड द्वारा आपत्तियों को भेजने की आखिरी तारीख तीन सप्ताह यानि अधिकतम 16 फरवरी 2022 निर्धारित की है।

4 मार्च तक होगा आखिरी फैसला, फरवरी परीक्षाएं स्थगित

उम्मीदवारों से प्राप्त हुई आपत्तियों, शिकायतों और सुझावों की समीक्षा के बाद उच्चाधिकार समिति द्वारा अपनी अनुशंसा रेलवे भर्ती बोर्ड को 4 मार्च 2022 तक सबमिट करेगी। इस बीच रेलवे भर्ती बोर्ड ने 26 जनवरी 2022 को महत्वपूर्ण नोटिस जारी करते हुए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा के 15 से 19 फरवरी 2022 तक आयोजन को और आरआरसी लेवल 1 के पहले स्तर सीबीटी 1 के 23 फरवरी 2022 से आयोजन को स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें - Railway Exam: उम्मीदवारों के विरोध के चलते NTPC और लेवल 1 परीक्षाओं पर रेलवे भर्ती बोर्ड ने लगाई रोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.