Move to Jagran APP

PSSSB Exam 2021: पटवारी और टेक्निकल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए जुलाई में होगी परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी

PSSSB Exam 2021 पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (PSSSB) ने लॉ र्क्लक स्कूल लाइब्रेरियन टेक्निकल असिस्टेंट पटवारीजेल वॉर्डन सहित विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक विभिन्न पदों के लिए परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 02:48 PM (IST)
PSSSB Exam 2021: पटवारी और टेक्निकल असिस्टेंट सहित अन्य पदों के लिए जुलाई में होगी परीक्षा, नोटिफिकेशन जारी
PSSSB Exam 2021: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Punjab Subordinate Service Selection Board, PSSSB)

PSSSB Exam 2021: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Punjab Subordinate Service Selection Board, PSSSB) ने लॉ र्क्लक, स्कूल लाइब्रेरियन, टेक्निकल असिस्टेंट, पटवारी, जेल वॉर्डन सहित विभिन्न पदों के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। आधिकारिक वेबसाइट @sssb.punjab.gov.in पर मौजूद डिटेल्स नोटिफिकेशन के मुताबिक विभिन्न पदों के लिए परीक्षा जुलाई के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। हालांकि परीक्षाओं की सही तारीख की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जल्द ही की जाएगी। ऐसे में विभिन्न पदों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे डेटशीट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

PSSSB नोटिफिकेशन के मुताबिक लॉ क्लर्क के पद के लिए परीक्षा पाठ्यक्रम भी जारी किया है। वहीं यह परीक्षा एमसीक्यू प्रारूप में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। वहीं प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 काटा जाएगा।  बता दें कि PSSSB ने लॉ क्लर्क के लिए 160, स्कूल लाइब्रेरियन के 750 और टेक्निकल असिस्टेंट के 120 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। 

वैकेंसी डिटेल्स 

जनरल- 523

एससी- 208

बीसी- 114

जनरल एक्स सर्विसमैन- 93

एससी सर्विसमैन- 53

पीडब्ल्यूडी- 29

जनरल स्पोर्ट्समैन- 20

फ्रीडम फाइटर- 13

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

पटवारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर की डिग्री होनी चाहिए। वहीं अभ्यर्थियों को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए। इसके अलावा एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा सहित अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले परीक्षा 02 मई 2021 को आयोजित होने वाली थी। वहीं इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआती तारीख 14 जनवरी 2021 थी। वहीं आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2021 शाम 5 बजे तक थी। इसके बाद आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 01 मार्च 2021 थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.