Move to Jagran APP

PERA Education Expo 2020 से जुड़ने का अंतिम मौका हाथ से जाने न दें, करियर से जुड़े सवालों के लिए करें रजिस्ट्रेशन

PERA Education Expo 2020 शुरुआत में अपना करियर चुनने में हर छात्र को दिक्कतें आती हैं। उन्हें समझ में नहीं आता कि कौन सा करियर है जो उनके भविष्य के लिए अच्छा होगा। उनकी इसी उलझन को दूर करने के लिए जागरण जोश हर साल एजुकेशन एक्सपो लेकर आता है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 04:33 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 04:34 PM (IST)
PERA Education Expo 2020 से जुड़ने का अंतिम मौका हाथ से जाने न दें, करियर से जुड़े सवालों के लिए करें रजिस्ट्रेशन
समय बहुत कम है, जल्दी आइए, रजिस्टर कीजिए और ऑनलाइन एजुकेशन एक्सपो का हिस्सा बनिए।

शुरुआत में अपना करियर चुनने में हर छात्र को दिक्कतें आती हैं। उन्हें समझ में नहीं आता कि कौन सा करियर है, जो उनके भविष्य के लिए अच्छा होगा। उनकी इसी उलझन को दूर करने के लिए जागरण जोश हर साल एजुकेशन एक्सपो लेकर आता है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां कई सारी यूनिवर्सिटीज एक साथ एक मंच पर होती हैं। इस बार का एजुकेशन एक्सपो बहुत ही खास है। इसे PERA Education Expo 2020 नाम दिया गया है। यह एक वर्चुअल एक्सपो है, जहां आप अलग-अलग यूनिवर्सिटीज के वेबिनार और ज्ञानवर्धक चर्चाओं में शामिल हो सकते हैं। साथ ही विशेषज्ञों से सवाल पूछ सकते हैं। इस एक्सपो का आगाज 08 सितंबर को हो चुका है। जबकि इसका समापन 23 सितंबर को होगा।     

loksabha election banner

जागरण जोश के इस एजुकेशन एक्सपो का मकसद है छात्रों की करियर संबंधित भ्रांतियों को दूर करना, ताकि वो सही करियर चुनकर उस दिशा में आगे बढ़ सकें। PERA Education Expo 2020 में अब तक कई ज्ञानवर्धक वेबिनार हो चुके हैं, जहां जाने माने विशेषज्ञों ने शिक्षा और उससे जुड़े अवसरों के बारे में चर्चा की। यही नहीं, छात्रों की उलझनों को दूर करने के लिए इसी प्लेटफॉर्म द्वारा सम्मानित विश्वविद्यालयों के साथ ज्ञानवर्धक लर्निंग सेशन भी आयोजित किए गए। छात्रों ने यहां आकर न केवल अपनी क्रिएटिविटी को एक्सप्लोर किया, बल्कि एक्सपर्ट्स से अपने करियर के क्षेत्र में ट्रेंड और करियर के अवसरों के बारे में जाना।  

बात करें आने वाले सेशन की तो यहां कई और ज्ञानवर्धक वेबिनार सेशन और पैनल चर्चाएं आयोजित किए जाएंगे, जहां विषयों के विशेषज्ञ कई महत्वपूर्ण विषयों पर बाते करेंगे। खास बात यह है कि जो छात्र PERA Education Expo 2020 में हिस्सा लेंगे उनकी अलग-अलग कॉलेजों के वेबिनार सेशन, पैनल चर्चा और वीडियो लाइब्रेरी तक पहुंच हो जाएगी। 

PERA Education Expo 2020 के समापन में अब कुछ ही समय ही बाकी है। ऐसे में जिन छात्रों के पास करियर को लेकर अपने सवाल हैं या उन्हें लगता है कि चुनें हुए विषयों पर मार्गदर्शन की आवश्यकता है, तो इस वर्चुअल एक्सपो से जरूर जुड़ें। रजिस्ट्रेशन के लिए दिए हुए लिंक पर क्लिक करें।

देश में अनलॉक की प्रक्रिया चालू है और धीरे-धीरे शैक्षणिक गतिविधियां भी शुरू हो रही हैं। कई जगहों पर परिक्षाएं भी शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि छात्र अपने करियर को सही दिशा देने के कार्य में जुट गए हैं। लेकिन अभी बहुत से ऐसे छात्र हैं, जिनके मन में करियर को लेकर कई सारे सवाल हैं। छात्रों के उन्हीं सवालों का जवाब PERA Education Expo 2020 पर है। इसलिए समय बहुत कम है, जल्दी आइए, रजिस्टर कीजिए और ऑनलाइन एजुकेशन एक्सपो का हिस्सा बनिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.