Move to Jagran APP

Odisha Class 12 Board Exam: ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की घोषणा, 12वीं बोर्ड परीक्षाएं की रद्द

Odisha Class 12 Board Examओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने 12वीं परीक्षाओं के संबंध में महत्वपूर्ण घोषणा की है।राज्य के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष सीएचएसई द्वारा आयोजित 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का आदेश दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 02:35 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 02:56 PM (IST)
Odisha Class 12 Board Exam: ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने की घोषणा, 12वीं बोर्ड परीक्षाएं की रद्द
Odisha Class 12 Board Exam: ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik)

Odisha Class 12 Board Exam: ओडिशा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने 12वीं परीक्षाओं के संबंध में महत्वपूर्ण घोषणा की है। राज्य के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 संक्रमण महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष सीएचएसई ( Council of Higher Secondary Education ) द्वारा आयोजित 12 वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का आदेश दिया है। वहीं इस संबंध में सीएम का कहना है कि छात्रों का जीवन परीक्षा से अधिक महत्वपूर्ण है। इसलिए विशेष परिस्थितियों को देखते हुए यह परीक्षाएं कैंसिल की जा रही हैं।  ओडिशा के सीएम ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया है। 

loksabha election banner

केंद्र सरकार के द्धारा सीबीएसई कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा रद्द 2021 होने की घोषणा के एक दिन बाद राज्य सरकार ने ओडिशा 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2021 पर एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता का आयोजन किया गया था। इसके बाद यह फैसला लिया गया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी अधिक आधिकारिक सूचना ओडिशा सीएचएसई की आधिकारिक वेबसाइट chseodisha.nic पर देखी जा सकती है। बता दें कि काउंसिल ऑफ हॉयर सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के लिए आयोजित होने वाली ओडिशा प्लस टू एग्जामिनेशन (Odisha plus two examination) की परीक्षाएं 18 मई से शुरू होने वाली थीं, लेकिन अब इनको कैंसिल कर दिया गया है। वहीं ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने मांग की थी कि राज्य सरकार को कोविड​​​​-19 महामारी की मौजूदा दूसरी लहर के कारण कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करनी चाहिए।इसके साथ ही छात्र और अभिभावक भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे थे।  गौरतलब है कि लगभग 3.5 लाख छात्र कक्षा 12 बोर्ड की परीक्षा पर आधिकारिक घोषणा करने की प्रतीक्षा कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.