NTA UGC NET Admit Card 2020: यूजीसी नेट (UGC NET 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने गुरुवार को 4,5, 11,12 और 13 नवंबर को होने वाली परीक्षा के लिए हाॅल टिकट एनटीए की ऑफिशियल पोर्टल ntanet.nic.in पर जारी किया है, इसलिए परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल से कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फाॅलो करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

NTA UGC NET Admit Card 2020: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

 यूजीसी नेट नवंबर परीक्षा के लिए एडमिट कार्उ डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उस लिंक पर क्लिक करें, UGC NET admit card for November 4,5,11,12 and 13 नवंबर के लिए यूजीसी नेट एडमिट कार्ड पर लिंक पर क्लिक करें। अब यहां पूछी गई डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद डिस्प्ले स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा। अपने क्रेडेंशियल्स और लॉगिन में एंटर करें। इसके बाद स्क्रीन पर UGC NET एडमिट कार्ड दिखाई देगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लेकर रख लें। 

स्टूडेंट्स इस बात का ध्यान रखें कि छात्रों को एडमिट कार्ड के साथ ही सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी भरना होगा। इसमें अभिभावकों और स्टूडेंट्स के सिग्नेचर होंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि यह सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म परीक्षा के वक्त निरीक्षक के पास जमा होगा। बता दें कि आमतौर पर यूजीसी नेट की परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है। इनमें पहले सत्र की परीक्षा जून और दूसरा सेशन की परीक्षा दिसंबर में होती है। लेकिन इस बार कोविड-19 संक्रमण की वजह से परीक्षाओं में देरी हुई है। इस बार जून महीने में होने वाली परीक्षा है, जो इस साल नवंबर में ली जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के कारण कई बार स्थगित होने के बाद अब 4, 5, 11, 12 और 13 नवंबर 2020 आयोजित की जा रही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस