Move to Jagran APP

NCHM JEE Result 2021: NTA जल्द घोषित करेगा होटल मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा के नतीजे, 10 अगस्त को हुआ था एंट्रेंस

NCHM JEE Result 2021 जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे वे अपना रिजल्ट और स्कोर परीक्षा पोर्टल nchmjee.nta.nic.in पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म की तारीख भरनी होगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:44 AM (IST)
NCHM JEE Result 2021: NTA जल्द घोषित करेगा होटल मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा के नतीजे, 10 अगस्त को हुआ था एंट्रेंस
एनसीएचएम जेईई 2021 का आयोजन 10 अगस्त 2021 को रिमोट प्रॉक्टर्ड ऑनलाइन (इंटरनेट बेस्ड) मोड में किया गया था।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NCHM JEE Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा एनसीएचएम जेईई 2021 के नतीजों की घोषणा करेगा। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनटीए नतीजों की घोषणा बहुत जल्द कर सकता है। ऐसे में जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रिजल्ट और स्कोर परीक्षा पोर्टल, nchmjee.nta.nic.in पर जारी होने के बाद चेक कर पाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म की तारीख भरनी होगी। बता दें कि एनटीए ने होटल मैनेजमेंट प्रवेश परीक्षा एनसीएचएम जेईई 2021 का आयोजन 10 अगस्त 2021 को रिमोट प्रॉक्टर्ड ऑनलाइन (इंटरनेट बेस्ड) मोड में किया था।

loksabha election banner

इन स्टेप में करें एनसीएचएम जेईई 2021 रिजल्ट

उम्मीदवारों को अपना एनसीएचएम जेईई 2021 रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण (रोल नंबर, अप्लीकेशन नंबर, जन्म-तिथि, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट और स्कोर कार्ड देख पाएंगे और दिये गये ऑप्शन से प्रिंट भी कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट और स्कोर कार्ड की सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लेनी चाहिए।

एनसीएचएमसीटी जेईई 2021 का रिजल्ट-कम-स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को उस पर दी गई जानकारियों को ध्यान से चेक कर लेना चाहिए। एनसीएचएमसीटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्कोरकार्ड में विवरण होगा जहां उम्मीदवारों के अन्य व्यक्तिगत विवरणों के साथ अखिल भारतीय रैंक, एनटीए स्कोर और कुल अंकों का उल्लेख किया जाएगा।

एनसीएचएम जेईई 2021 रिजल्ट के बाद क्या?

एनटीए द्वारा एनसीएचएम जेईई परिणाम घोषित होने के बाद, उम्मीदवारों को शेड्यूल के अनुसार काउंसलिंग की प्रक्रिया में सम्मिलित होना होगा। एनसीएचएमसीटी जेईई 2021 परीक्षा में उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर, वे बीएससी में प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं। हॉस्पिटैलिटी और होटल ऐडमिनिस्ट्रेशन और अन्य सम्बन्धित कोर्स संचालित करने वाले शीर्ष होटल प्रबंधन कॉलेजों द्वारा एनसीएचएमसीटी जेईई स्कोर को स्वीकार किया जाता है। योग्य उम्मीदवारों के प्रवेश के लिए एनसीएचएमसीटी जेईई 2021 काउंसलिंग तीन राउंड में आयोजित की जाएगी। काउंसलिंग और पहले सेमेस्टर के लिए शुल्क भुगतान के साथ-साथ केंद्र पर दस्तावेज सत्यापन और पात्रता की जाएगी। उम्मीदवार अपने एआईआर के आधार पर काउंसलिंग के समय संस्थानों में से चुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.