Move to Jagran APP

NTA ने 9 जनवरी को होने वाली सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी जारी की, एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

AISSEE 2022 जिन पैरेंट्स ने अपने बच्चों का सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन किया है वे आवंटित परीक्षा शहर की सूचना परीक्षा पोर्टल aissee.nta.nic.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 03:21 PM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 03:21 PM (IST)
सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन एनटीए द्वारा 9 जनवरी 2022 को किया जाना है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने देश भर के सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए स्टूडेंट्स के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (एआइएसएसईई) 2022 के लिए एग्जाम सिटी की सूचना जारी कर दी है। जिन पैरेंट्स ने अपने बच्चों का सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन किया है, वे आवंटित परीक्षा शहर की सूचना परीक्षा पोर्टल, aissee.nta.nic.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं। बता दें कि सैनिक स्कूलों में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा का आयोजन एनटीए द्वारा 9 जनवरी 2022 को किया जाना है।

loksabha election banner

आमतौर पर रोल नंबर, परीक्षा तारीख, और परीक्षा शहर व केंद्र आदि की जानकारी एडमिट कार्ड द्वारा दी जाती है। हालांकि, एनटीए द्वारा एआइएसएसईई 2022 के लिए सिर्फ परीक्षा की जानकारी पहले ही जारी कर दी गयी है ताकि पैरेंट्स परीक्षा के लिए अपना ट्रैवेल प्लान समय रहते बना सकें। एनटीए द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, ‘यह (एग्जाम सिटी) सिर्फ उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना है और यह एडमिट कार्ड नहीं है।’

एआइएसएसईई 2022 एडमिट कार्ड जल्द

इसके साथ ही, एनटीए ने अपने नोटिस में एआइएसएसईई 2022 एडमिट कार्ड को लेकर जानकारी साझा की। इसके अनुसार, एजेंसी द्वारा सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

ऐसे जानें एआइएसएसईई 2022 के परीक्षा शहर

पैरेंट्स अपने बच्चों के लिए आवंटित एआइएसएसईई 2022 परीक्षा शहर की जानकारी के लिए परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर दिए गए सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तारीख भरकर सबमिट करें। इसके बाद अलॉटेड एग्जाम सिटी स्क्रीन पर देख पाएंगे। एग्जाम सिटी चेक करने में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए एनटीए ने हेल्पलाइन भी जारी की है। पैरेंट्स टेलीफोन नंबर 011-4075 9000 पर फोन करके या आधिकारिक ईमेल आइडी aissee@nta.ac.in पर मेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

एआइएसएसईई 2022 परीक्षा शहर के लिए लिंक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.