Move to Jagran APP

NTA JEE Main Session 4 Result 2021: जेईई मेंस फाइनल सेशन रिजल्ट पर यह है लेटेस्ट अपडेट, करें चेक

NTA JEE Main Session 4 Result 2021 एनटीए द्वारा जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा के रिजल्ट्स जल्द जारी किए जाएंगे। जिन कैंडिडेट्स ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था वे Jeemain.nta.nic.in पर विजिट करके अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:14 AM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 05:15 PM (IST)
NTA JEE Main Session 4 Result 2021: जेईई मेंस फाइनल सेशन रिजल्ट पर यह है लेटेस्ट अपडेट, करें चेक
एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से चेक कर सकेंगे रिजल्ट

NTA JEE Main Session 4 Result 2021: जेईई मेंस फाइनल सेशन यानी कि चौथे सत्र के लिए परिणाम किसी भी वक्त जारी हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि एनटीए जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजों की घोषणा करेगा। हालांकि परीक्षा परिणाम में फिलहाल देरी हुई है। इसके चलते ही एडवांस के लिए भी रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया टाल दी गई है। आईआईटी खड़गपुर की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक कल, 11 सितंबर से शुरू किए जाने थे, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सेशन- 4 के जेईई मेन परीक्षा के नतीजे में देरी के चलते संस्थान ने भी टाइमटेबल बदल दिया है। हालांकि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे चौथे चरण की परीक्षा के परिणाम के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वे Jeemain.nta.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट (स्कोर कार्ड) चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने के लिए, कैंडिडेट्स को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा।

loksabha election banner

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे अपना परिणाम

चौथे सेशन की परीक्षा का परिणाम चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, Jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध जेईई (मेन) 2021 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उम्मीदवार एग्जाम सेशन सेलेक्ट कर अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन भर कर सबमिट करें। अब आपका रिजल्ट स्कोर कार्ड के फॉर्म में स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। यदि जरूरत हो तो इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि एजेंसी ने 8 सितंबर को JEE Main Session 4 की फाइनल 'आंसर की' जारी की थी। इससे पहले, 6 सितंबर को प्रोविजनल 'आंसर की' जारी की गई थी। कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए 8 सितंबर को सुबह 10 बजे तक का समय दिया गया था। गौरतलब है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन सेशन 4 परीक्षा का आयोजन 26 अगस्त, 27 अगस्त, 31 अगस्त, 1 सितंबर और 2 सितंबर 2021 को किया था। जेईई मेन चौथे चरण की परीक्षा के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त, 2021 तक संपन्न की गई थी। हालांकि, पूर्व शेड्यूल के मुताबिक, रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई, 2021 थी। जिसे आगे बढ़ा कर 15 जुलाई और फिर 20 जुलाई किया गया। इसके बाद, उम्मीदवारों को आवेदन का एक और अवसर देते हुए वेबसाइट पर 9 अगस्त से 11 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन विंडो खोली गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.