Move to Jagran APP

NITTTT Admit Card 2023: टेक्निकल टीचर ट्रेनिंग फरवरी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 4 फरवरी होना है टेस्ट

NITTTT Admit Card 2023 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल इनिशिएटिव फॉर टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग (एनआइटीटीटी) एग्जाम फरवरी 2023 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी एडमिट कार्ड आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए सोमवार 23 जनवरी को जारी कर दिए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Wed, 25 Jan 2023 07:57 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 07:57 AM (IST)
NITTTT Admit Card 2023: टेक्निकल टीचर ट्रेनिंग फरवरी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 4 फरवरी होना है टेस्ट
NITTTT Admit Card 2023: उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, nittt.nta.ac.in से डाउनलोड करें।

एजुकेशन डेस्क। NITTTT Admit Card 2023: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने नेशनल इनिशिएटिव फॉर टेक्निकल टीचर्स ट्रेनिंग (एनआइटीटीटी) एग्जाम फरवरी 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। एजेंसी द्वारा एनआइटीटीटी फरवरी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सोमवार, 23 जनवरी को जारी किए गए। इसके साथ ही, एनटीए ने एनआइटीटीटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, nittt.nta.ac.in पर एक्टिव कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने फरवरी एनआइटीटीटी फरवरी एग्जाम के लिए आवेदन किया है, वे अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

एनआइटीटीटी फरवरी 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

NITTTT Admit Card 2023: टेक्निकल टीचर ट्रेनिंग फरवरी परीक्षा 4 फरवरी को

एनआइटीटीटी फरवरी 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान पहले ही कर दिया था। एजेंसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार फरवरी परीक्षा का आयोजन 4, 5, 11 और 12 फरवरी को किया जाना है। परीक्षा ऑनलाइन रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड में 3 घंटे की होगी और ये निर्धारित तारीखों पर 3-3 घंटों की दो पालियों में आयोजित की जाएगी, जो कि सुबह 10 बजे और फिर दोपहर 2.30 बजे शुरू होंगी। परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप 100 मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन होंगे। परीक्षा की भाषा का माध्यम सिर्फ अंग्रेजी होगा।

एनटीए ने एनआइटीटीटी फरवरी 2023 परीक्षा में सम्मिलित हो रहे उम्मीदवारों को परीक्षा की प्रकृति को समझने में सहायता के लिए एक डेढ़ घंटे का वेबीनार का 28 जनवरी को दोपहर 3 बजे से आयोजन किए जाने की घोषणा की है। साथ ही, एजेंसी द्वारा उम्मीदवारों के लिए एक मॉक टेस्ट भी उपलब्ध कराया जाना है, जो कि 30 जनवरी 2023 की सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। इनमें सम्मिलित होकर परीक्षार्थी ऑनलाइन एग्जाम एन्वार्यमेंट और पूछे जाने वाले क्वेश्चन के डिफिकल्टी लेवल को जान सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.