Move to Jagran APP

NIFT Exam 2020: 19 जनवरी को होगी प्रवेश परीक्षा, NIFT में छात्रों को मिलेगा एडमिशन

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान ( NIFT) में प्रवेश परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित होगी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 01:31 PM (IST)
NIFT Exam 2020: 19 जनवरी को होगी प्रवेश परीक्षा, NIFT में छात्रों को मिलेगा एडमिशन

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NIFT Admit Card 2020: राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (NIFT) के लिए प्रवेश परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित होगी। इसके लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने संस्थान में एडमिशन के लिए फार्म भरा था वह निफ्ट की ऑफिशियल वेबसाइट nift.ac.in पर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

19 जनवरी को होगी परीक्षा

निफ्ट एंट्रेंस परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित होगी। बताया जा रहा है कि इस लिखित परीक्षा का परिणाम इस साल के फरवरी और मार्च में आ सकता है। लिखित परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन राउंड के लिए अप्रैल या मई महीने में बुलाया जाएगा। इसके बाद इस कोर्स के लिए चुने गए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को निफ्ट की ऑफिशियल वेबसाइट nift.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद निफ्ट 2020 एंट्रेंस परीक्षा लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इस पेज पर पहुंचने के बाद आपके पास एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक आएगा।
  • इस लिंक में आपको अपना लॉगिन करना होगा। अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालने के बाद आसानी से उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • भविष्य के लिए छात्र एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी यानी निफ्ट देशभर में अलग-अलग कोर्स कराने के लिए फेमस है। प्रत्येक वर्ष संस्थान की तरफ विभिन्न कोर्सो के लिए एडमिशन होते है। इसके लिए लाखों उम्मीदवार प्रवेश फार्म भरते हैं। इसके अलावा निफ्ट अपने विभाग में अलग-अलग पदों कि लिए नौकरियां भी निकाल चुका है। निफ्ट ने इससे पहले जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer), असिस्टेंट डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर (Assistant Database Administrator) और कंप्यूटर इंजीनियर (Computer Engineer) के पदों पर भर्तियां निकाली है।

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द इन पदों के लिए आवेदन भी किया। उम्मीदवारों के पास आवेदन के लिए 01 अक्टूबर, 2019 से 29 नवंबर, 2019 तक का समय रहा। उम्मीदवार अंतिम तिथि तक ऑनलाइन मोड (Online Mode) में आवेदन कर किया। बता दें कि यह भर्ती निफ्ट दिल्ली के लिए की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.