नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। NEET (UG) 2021 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नीट (यूजी) 2021 परीक्षा के ‘आंसर की’ को लेकर अपडेट जल्द ही कभी भी जारी किया जा सकता है। नीट 2021 ‘आंसर की’, जिसका इंतजार इस मेडिकल एवं डेटल अंडर-ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट में सम्मिलित हुए लगभग 16 लाख उम्मीदवारों को है, को लेकर एजेंसी द्वारा आधिकारिक तौर पर अपडेट परीक्षा पोर्टल, neet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा और एजेंसी की वेबसाइट, nta.ac.in पर जारी किया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवारों को नीट यूजी ‘आंसर की’ 2021 के अपडेट के लिए इन दोनो ही वेबसाइट पर नजर बनाए रखना चाहिए।

अप्लीकेशन करेक्शन का आखिरी दिन आज

बता दें कि नीट यूजी 2021 परीक्षा के 12 सितंबर 2021 को आयोजन के बाद नीट यूजी ‘आंसर की’ के लिए अपडेट सितंबर के आखिर तक जारी किये जाने की संभावना जताई जा रही थी। हालांकि, एनटीए द्वारा नीट यूजी 2021 के अप्लीकेशन में दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन के लिए विंडो 1 से 10 अक्टूबर तक ओपेन किये जाने और फिर दोनो चरणों के आवेदनों करेक्शन के लिए विंडो आज यानि 14 अक्टूबर 2021 तक ओपेन रखे जाने के कारण ‘आंसर की’ अभी तक जारी नहीं हुई है।

नीट यूजी ‘आंसर की’ के बाद जारी होगा रिजल्ट

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नीट (यूजी) 2021 परीक्षा के ‘आंसर की’ प्रोविजिनल तौर पर पहले जारी किये जाएंगे। साथ ही, एजेंसी द्वारा इन पर उम्मीदवारों से आपत्तियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जिनकी समीक्षा के बाद एजेंसी नीट (यूजी) 2021 परीक्षा के फाइनल ‘आंसर की’ जारी करेगी। इसके साथ ही, एनटीए नीट यूजी 2021 के रिजल्ट की घोषणा और स्कोर कार्ड भी जारी करेगा। नीट (यूजी) 2021 स्कोर के आधार पर ही उम्मीदवार विभिन्न सरकारी और निजी चिकित्सा संस्थानों के लिए निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार दाखिला ले पाएंगे।

Edited By: Rishi Sonwal