नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG Counseling 2022: नीट पीजी राउंड के लिए च्वाइस फिलिंग के लिए कल आखिरी मौका है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट ( National Eligibility cum Entrance Test for Postgraduate, NEET PG) के लिए फिलहाल आयोजित हो रही राउंड 1 काउंसिलिंग के लिए आज, 25 सितंबर, 2022 को प्रक्रिया बंद हो जाएगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स अभी तक इस दौर के लिए अपने विकल्प नहीं भर पाए हैं, वे ऐसा कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी की ऑफिशियल वेबसाइट https://mcc.nic.in/#/home पर जाकर लॉगइन करना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि इसके लिए उनके पास आज, 25 सितंबर, 2022 की रात 11 बजकर 55 मिनट तक का ही समय है। इसके बाद विंडो बंद कर दी जाएगी।

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने नीट PG AIQ राउंड 1 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को शुक्रवार 23 सितंबर को बंद कर दिया था और इसके बाद 24 सितंबर, 2022 को संस्थानों द्वारा उम्मीदवारों की सत्यापन प्रक्रिया को पूरा किया गया। वहीं वैरीफिकेशन राउंड के बाद NEET PG AIQ राउंड 1 सीट आवंटन परिणाम 28 सितंबर को घोषित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि के भीतर संस्थानोंं में दाखिला लेना होगा। वहीं काउंसिलिंग से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार मेडिकल काउंसिल कमेटी के आधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

MCC PG NEET Counselling 2022: How To Fill Choices: नीट पीजी राउंड 1 च्वाइस फिलिंग के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

नीट पीजी राउंड 1 च्वाइस फिलिंग के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट- mcc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, NEET PG 2022 पंजीकरण लिंक पर, NEET PG रोल नंबर, पासवर्ड के साथ लॉगिन करें। अब अगली विंडो पर वरीयता क्रम में विषयों और संस्थानों के विकल्प भरें। अब विकल्पों को लॉक करें और सबमिट करें। इसके बाद, उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट