Move to Jagran APP

NEET 2020: फॉर्म में करेक्शन का एक और मौका, उम्मीदवार जानें कब तक कर सकते हैं सुधार

NEET 2020 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी (NEET UG 2020) के ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म में करेक्शन का एक और मौका दिया है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 03:26 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 03:26 PM (IST)
NEET 2020: फॉर्म में करेक्शन का एक और मौका, उम्मीदवार जानें कब तक कर सकते हैं सुधार
NEET 2020: फॉर्म में करेक्शन का एक और मौका, उम्मीदवार जानें कब तक कर सकते हैं सुधार

NEET 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट यूजी (NEET UG 2020) के ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म में करेक्शन का एक और मौका दिया है। एनटीए ने फाॅर्म में सुधार करने और सेंटरों को बदलने के लिए आखिरी तारीख को फिर बढ़ा दिया गया है। इसके मुताबकि अब उम्मीदवार 31 मई 2020 तक बदलाव कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपके फॉर्म में किसी तरह की गलती रह गई है तो आपको ऑफिशल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर करेक्शन करना होगा।

loksabha election banner

वहीं इस संबंध में शिक्षा मंत्री ने एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'वर्तमान में कोरोना वायरस के कारण बिगड़े हालात को देखते हुए मैंने एनटीए के महानिदेशक को परीक्षा के शहर के विकल्प में बदलाव की सुविधा देने की सलाह दी थी।

वहीं इस संबंध में एनटीए ने एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि नीट यूजी के सभी उम्मीदवारों को एक बार फिर मौका दिया जा रहा है। वे ऑनलाइन आवेदन पत्र में सेंटर के लिए मनपसंद शहर और फाॅर्म में सुधार कर सकते हैं। यह सुविधा 31 मई तक उपलब्ध रहेगी। इस तारीख की शाम 5 बजे तक उम्मीदवार सुधार कर सकते हैं। बता दें कि इसके पहले उम्मीदवारों को तीन मई तक का मौका दिया गया है। लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। इसके अलावा  एनटीए ने स्पष्ट किया पूरी कोशिश करेगा कि अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फॉर्म में उनके द्वारा चुने गए शहर में ही परीक्षा केंद्र आवंटित हो लेकिन प्रशासनिक कारणों से कोई दूसरा शहर भी आवंटित हो सकता है। इस संबंध में एनटीए का निर्णय ही अंतिम माना जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.