Move to Jagran APP

DUET 2021 Admit Card: डीयू प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड पर ये है लेटेस्ट अपडेट, चेक करें डिटेल्स

DUET 2021 Admit Card परीक्षा आयोजित होने में अब अधिक दिन शेष नहीं हैं तो ऐसे में संभावना है कि DUET 2021 के लिए कॉल लेटर जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे। एक बार कॉल लेटर जारी होने के बाद उम्मीदवार इसे nta.ac.in पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 04:22 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 04:22 PM (IST)
DUET 2021 Admit Card: डीयू प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड पर ये है लेटेस्ट अपडेट, चेक करें डिटेल्स
दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

DUET 2021 Admit Card: दिल्ली विश्वविद्यालय में एंट्रेंस बेस्ड प्रवेश के लिए 26 सितंबर 2021 से DUET का आयोजन किया जाना है। कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा 1 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 2 सितंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (DUET 2021) का शेड्यूल जारी किया था। अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और एमफिल/पीएचडी के कुछ पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए DUET का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड (कॉल लेटर) जल्द ही उपलब्ध होंगे।

loksabha election banner

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फिलहाल, दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के एडमिट कार्ड उपलब्ध होने की तारीख के बारे में कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं दी है। एजेंसी ने 2 सितंबर को अपने आधिकारिक सूचना में कहा था कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथियों का उल्लेख करते हुए डिटेल शेड्यूल बाद में जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड के बारे में nta.ac.in पर जानकारी दी जाएगी। वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि की घोषणा करेगा। जैसा कि परीक्षा में अब कुछ ही दिन शेष हैं तो ऐसे में, उम्मीद की जा रही कि है कि DUET 2021 के लिए प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड रिलीज हो जाने के बाद, कैंडिडेट्स इसे nta.ac.in पर विजिट कर डाउनलोड कर सकेंगे। वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, du.ac.in पर भी एडमिट कार्ड उपलब्ध हो सकते हैं।

डीयू में यूजी, पीजी और एमफिल/पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कुल 652530 स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जिनमें 438696 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स यूजी के लिए, 183815 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स पीजी के लिए और 30019 रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स एमफिल/पीएचडी कोर्स के लिए हैं। चूंकि, प्रवेश परीक्षा आयोजित होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं तो उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को बेहतर बनाने पर फोकस रखना होगा। उम्मीदवारों को रिवीजन पर ध्यान देना चाहिए और अधिक से अधिक प्रश्पत्रों का अभ्यास करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.