नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DU SOL Admission 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय में ओपेन से ग्रेजुएशन कोर्स करने के इच्छुक और दाखिला प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। दिल्ली विश्वविद्यालय स्कूल ऑफ ओपेन लर्निंग (DUSOL) द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए यूजी कोर्सेस में दाखिले की प्रक्रिया आज, 22 अक्टूबर 2021 से शुरू कर दी गयी है। डीयू एसओएल 5 यूजी कोर्सेस में द्वारा दाखिला लिया जाना है, ये कोर्सेस बीए (प्रोग्राम), बीए अंग्रेजी (ऑनर्स), बीए राजनीति विज्ञान (ऑनर्स), बीकॉम (प्रोग्राम) और बीकॉम (ऑनर्स) हैं। ऐसे में जो छात्र या छात्राएं डीयू एसओएल एडमिशन 2021 के इच्छुक हों, वे आधिकारिक वेबसाइट, sol.du.ac.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

डीयू एसओएल एडमिशन 2021 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए छात्रों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिये गये ‘न्यू यूजर’ के लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर मांगे गये विवरणों (नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल, जेंडर) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद दूसरे चरण में छात्रों को अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा और फिर सम्बन्धित कोर्स के लिए छात्र अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर 2021 निर्धारित है।

डीयू एसओएल एडमिशन 2021 – स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन | स्टेप 2 अप्लीकेशन सबमिशन

आवेदन के समय ही भरनी होगी कोर्स फीस

डीयू एसओएल एडमिशन 2021 के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर रहे छात्र-छात्राओं को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के समय ही उन्हें सम्बन्धित कोर्स के लिए निर्धारित फीस भरनी होगी। कोर्स फीस का भुगतान उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों (डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, आदि) से कर पाएंगे।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय स्कूल ऑफ ओपेन लर्निंग से यूजी कोर्सेस ऐसे स्टूडेंट्स के लिए यूजी विकल्प होते हैं जिनके 12वीं में अच्छे अंक नहीं आए हैं और उन्हें डीयू द्वारा जारी कट-ऑफ के आधार पर किसी भी कॉलेज में दाखिला नहीं मिलता है।

Edited By: Rishi Sonwal