नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। DSSSB Recruitment 2020: दिल्ली राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्तियों के सापेक्ष भर्ती करने वाले संगठन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने हाल ही में तीन अलग-अलग विज्ञापनों के माध्यम कुल 3911 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, dsssbonline.nic.in के माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि तक किये जा सकते हैं।

डीएसएसएसबी के जारी विज्ञापनों में सबसे अधिक रिक्तियां विज्ञापन संख्या 04/2020 के माध्यम से निकाली गयीं हैं। इस विज्ञापन में पीजीटी, टीजीटी, फिजिकल एजूकेशन टीचर, म्यूजिक एवं ड्राइंग टीचर, और लाइब्रेरियन के कुल 3358 पद हैं. इन पदों के लिए आवेदन 23 फरवरी 2020 तक किये जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

डीएसएसएसबी नोटिफिकेशन (04/2020) डाउनलोड

डीएसएसएसबी द्वारा जारी दूसरे विज्ञापन (संख्या 03/2020) में कुल 256 पदों के लिए आवदेन आमंत्रित किये गये हैं. इन पदों में असिस्टेंट ग्रेड 1, ड्राइवर, स्टोर कीपर और अन्य शामिल हैं। इन पदों के लिए 20 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते हैं। आवेदन से पूर्व नौकरी अधिसूचना अवश्य देखें।

डीएसएसएसबी नोटिफिकेशन (03/2020) डाउनलोड

डीएसएसएसबी के तीसरे नोटिफिकेशन (संख्या 05/2020) में कुल 297 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इनमें जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट, फी कलेक्टर/सब इंस्पेक्टर/ऑक्शन रिकॉर्डर, टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पद शामिल हैं। इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 फरवरी 2020 है। आवेदन से पूर्व नौकरी अधिसूचना अवश्य देखें।

डीएसएसएसबी नोटिफिकेशन (05/2020) डाउनलोड

ऐसे करें आवेदन

डीएसएसएसबी द्वारा अलग-अलग विज्ञापनों के माध्यम से जारी सभी 3911 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन बोर्ड की ऑफिशियल अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर किये जा सकते हैं। अप्लीकेशन के लिए उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पूर्व दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

डीएसएसएसबी ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस