Move to Jagran APP

Delhi School Reopening 2021: निजी स्कूलों ने मांगी दिल्ली सरकार से 6वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खोलने की इजाजत

Delhi School Reopening 2021 दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोशिएशन (डीएसपीएसएमए) ने कहा है कि यदि 24 सितंबर 2021 तक 6वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी गयी तो वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 11:00 AM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 11:01 AM (IST)
Delhi School Reopening 2021: निजी स्कूलों ने मांगी दिल्ली सरकार से 6वीं से 8वीं तक के लिए स्कूल खोलने की इजाजत
बस सेवाएं प्रदान करना शुरू करने से निजी स्कूलों में स्टूडेंट्स की उपस्थिति में सुधार की उम्मीद।

अभी-अभी: Delhi School Reopening 2021: 8वीं तक के छात्रों के लिए फिलहाल बंद ही रहेंगे दिल्ली के स्कूल, DDMA ने किया अंतिम फैसला

loksabha election banner

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi School Reopening 2021: दिल्ली के निजी स्कूलों ने कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के स्टूडेंट्स के लिए भी फिजिकल क्लासेस फिर से शुरू करने की राज्य सरकार से अनुमति मांगी है। इस सम्बन्ध में दिल्ली स्टेट पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट एसोशिएशन (डीएसपीएसएमए) ने कहा है कि यदि 24 सितंबर 2021 तक 6वीं से 8वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल फिर से खोलने की अनुमति नहीं दी गयी तो वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे। समाचार एजेंसी पीटीआई के एक अपडेट के अनुसार डीएसपीएसएमए प्रेसीडेंट ने कहा, “कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं और अब तक महामारी के संक्रमण कोई भी शिकायत नहीं मिली है। ऐसे में यदि निजी स्कूलों में स्टूडेंट्स की उपस्थिति में और भी सुधार होगा यदि वे बस सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दें जो वे सभी वर्तमान में नहीं कर रहे हैं।”

इसके साथ ही, डीएसपीएसएमए प्रेसीडेंट ने पूछा, “अब कक्षा 6 से 8 के लिए फिर से खोलने में क्या हर्ज है? हम इस पर सरकार के आदेश का इंतजार कर रहे हैं और 24 सितंबर तक इन कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला नहीं होने पर सीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।”

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए फिजिकल क्लासेस का फिर से आयोजन 1 सितंबर 2021 से शुरू किया गया है। विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार जहां सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की उपस्थिति बढ़ती जा रही है, तो वहीं दूसरी ओर निजी स्कूलों को अब भी सीनियर स्टूडेंट्स के अधिक संख्या में आने का इंतजार है। इस क्रम में अब निजी स्कूल मिडिल कक्षाओं को शुरू करने और बस सुविधा देने की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण यानि डीडीएमए ने स्कूलों को खोले जाने को लेकर महामारी के संक्रमण के मद्देनजर कई दिशा-निर्देश पहले ही जारी किये हैं। इनमें अधिकतम 50 फीसदी की उपस्थिति, अनिवार्य थर्मल स्कैनिंग, अलग-अलग लंच ब्रेक, आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.