Move to Jagran APP

NBCC Recruitment 2021: एनबीसीसी, दिल्ली में 120 साइट इंस्पेक्टर की सरकारी नौकरियां, कंप्यूटर आधारित परीक्षा से होगा चयन

NBCC Recruitment 2021 एनबीसीसी द्वारा 24 मार्च 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.05/2021) के अनुसार सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड्स में साइट इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। उम्मीदवार 14 अप्रैल की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 11:22 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 12:37 PM (IST)
इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में दो वर्ष होगी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Sarkari Naukri: अर्बन मिनिस्ट्री में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी (पीएसयू) एनबीसी (इंडिया) लिमिटेड ने 120 साइट इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एनबीसीसी द्वारा 24 मार्च 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.05/2021) के अनुसार सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड्स में साइट इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं। इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि आरंभ में दो वर्ष होगी।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एनबीसीसी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट, nbccindia.com पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च 2021 की सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 अप्रैल 2021 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड के लिए लिंक

ऑनलाइन अप्लीकेशन के लिए लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

एनबीसीसी साइट इंस्पेक्टर भर्ती 2021 के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया हो। साथ ही, सम्बन्धित क्षेत्र में न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव रखते हों। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन

एनबीसीसी में साइट इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर किया जाएगा। सीबीटी में उत्तीर्ण होने के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंक अर्जित करने होंगे। सीबीटी के आधार पर बनी मेरिट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.