Move to Jagran APP

नवोदय ने TGT, PGT भर्ती के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों ने नवोदय विद्यालय टीजीटी पीजीटी और अन्य पदों की परीक्षा के लिए आवेदन किया था। वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 08 Sep 2019 02:05 PM (IST)
नवोदय ने TGT, PGT भर्ती के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड
नवोदय ने TGT, PGT भर्ती के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। Navoday Vidyalay Admit Card 2019: नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों पर होने जा रही भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड नवोदय की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने नवोदय विद्यालय टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों की परीक्षा के लिए आवेदन किया था। वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

Navoday Vidyalay Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड -

  • नवोदय की आधिकारिक साइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  • लेटेस्ट न्यूज सेक्शन वाले लिंक NVS Admit Card 2019 पर क्लिक करें।
  • अब आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  • लॉगइन पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर उपलब्ध होगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट आगे की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख लें।

नवोदय विद्यालय ने क्लर्क, पीजीटी, टीजीटी टीचर, स्टाफ नर्स सहित अन्य पदों की 2370 वैकेंसी निकाली है। इसके लिए नवोदय विद्यालय समिति परीक्षा का शेड्यूल भी जारी कर चुका है। यह शेड्यूल नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जारी किया गया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

बता दें कि ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन सभी पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 16 से 20 सितंबर 2019 के बीच कराया जाएगा। ये परीक्षाएं 16 सितंबर, 2019 तीन शिफ्ट में होंगे। वहीं, 17 से 19 सितंबर तक दो शिफ्ट में होंगे और 20 सितंबर को एग्जाम सिंगल शिफ्ट में होंगे। उम्मीदावर नवोदया विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी है , navodayavidyalayahelpdesk@gmail.com पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

चयन के लिए उम्मीदवारों को दो चरण से होकर गुजरना होगा। पहले लिखित परीक्षा होगी, इसके बाद इंटरव्यू होगा। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर जाते वक्त एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.