Move to Jagran APP

Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषित, करें चेक

Mumbai Universityमुंबई यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख तय कर दी है। आखिरकार एक साल बाद यूनिवर्सिटी ने तिथि घोषित कर दी है। यह परीक्षा 28 फरवरी 2021 को होगी। बता दें कि यह प्रवेश परीक्षा के लिए एक साल पहले 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 02:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 02:10 PM (IST)
Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख की घोषित, करें चेक
Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख तय कर दी है।

Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तारीख तय कर दी है। आखिरकार एक साल बाद यूनिवर्सिटी ने तिथि घोषित कर दी है। इसके मुताबिक यह परीक्षा 28 फरवरी, 2021 को होगी। बता दें कि यह प्रवेश परीक्षा के लिए एक साल पहले 31 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे, उस दौरान 6,500 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड किया है। हालांकि, परीक्षा तब से ही लंबित थी लेकिन अब फाइनली यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

loksabha election banner

इसके अलावा स्टूडेंट्स ध्यान दें कि विश्वविद्यालय ने 28 जनवरी तक आवेदन करने के इच्छुक छात्रों के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। वे इस दौरान तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा ऐसे में जिन लोगों ने पिछले साल आवेदन किया था, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, वे आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पिछले साल प्राप्त 6,512 आवेदनों में से 461 अन्य राज्यों के थे। इसके अलावा स्ट्रीम की बात करें तो साइंस एंड टेक्नोलॉजी से सबसे अधिक 3,340 आवेदन आए। इसके बाद एन्थ्रोपॉलाजी से 1,691 और कॉमर्स एंड मैनेजमेंट विषय से 1,148 अंक प्राप्त हुए। इसके अलावा एमफिल प्रवेश परीक्षा के लिए 320 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे। इस एक सप्ताह के विस्तार में संख्या बढ़ने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.