MPSC State Service Prelims Admit Card 2021: महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, mahampsc.mahaonline.gov.in पर उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में हिस्सा लेना है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगइन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

इन स्टेप से डाउनलोड करें हॉल टिकट

महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, mahampsc.mahaonline.gov.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन सेक्शन में अपना यूजर नेम और पासवर्ड दर्ज कर लॉगइन करें। अब आपका हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार, अपने हॉल टिकट में दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 का आयोजन 14 मार्च, 2021 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में हॉल टिकट का एक प्रिंटआउट ले जाना आवश्यक है। हॉल टिकट डाउनलोड करने के संबंध में कोई भी समस्या होने पर उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते हैं। हॉल टिकट पर परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, केंद्र का विवरण और अन्य विवरण उपलब्ध हैं। सभी उम्मीदवारों को हॉल टिकट में निर्धारित समय के अनुसार, परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 को अब तक कई बार स्थगित किया जा चुका है। पूर्व में यह परीक्षा 5 अप्रैल, 2020 को आयोजित की जानी थी, जिसे स्थगित करके 26 अप्रैल, 2020 को निर्धारित किया गया था। बाद में इस तिथि को भी बदल कर 13 सितंबर, 2020 तय की गई। आगे चलकर सितंबर में आयोजित किए जाने वाली परीक्षा को भी स्थगित करके 11 अक्टूबर की तिथि निर्धारित कर दी गई। अंत में इस तिथि को भी बदल दिया गया और 14 मार्च, 2021 को प्रारंभिक परीक्षा निर्धारित की गई।  

Edited By: Nandini Dubey